स्कूली वाहनों पर पुलिस ने की कार्यवाही

(ब्यूरो कार्यालय)

कान्हीवाड़ा (साई)। कान्हीवाड़ा पुलिस के द्वारा इंदौर में बीते दिनों घटी घटना से सबक लेते हुए कार्यवाही आरंभ कर दी गयी है। कान्हीवाड़ा पुलिस ने शालेय परिवहन में लगे वाहनों में निर्धारित से अधिक विद्यार्थी बैठाये जाने पर कार्यवाही की है।

कान्हीवाड़ा पुलिस ने बताया कि शनिवार को शाम लगभग चार बजे कान्हीवाड़ा के बस स्टैण्ड पर वाहन चैकिंग के दौरान मैजिक वाहन नंबर एमपी 28 बीडी 1397 में निर्धारित से अधिक मात्रा में विद्यार्थी पाये गये। इस वाहन में 32 विद्यार्थी बैठे हुए थे। पुलिस ने इस वाहन को परमिट के बिना ही संचालित होना पाया। पुलिस के द्वारा वाहन चालक रहीम खान (26) पिता जमील खान निवासी चुटका के खिलाफ कार्यवाही की है।

पुलिस ने आगे बताया कि इसी तरह क्वालिस वाहन क्रमाँक एमपी 212211 में चालक ओम प्रकाश (32) पिता मोती लाल ठाकुर निवासी जुरतरा को रोककर वाहन चेक किया गया। इस वाहन में भी निर्धारित क्षमता से अधिक 32 बच्चे सवार थे। यह वाहन भी परमिट के बिना ही चल रहा था।

इन दोनों वाहनों को पुलिस के द्वारा धारा 66/199 (क) मोटर व्हीकल एक्ट के तहत पंचनामा बनाया जाकर जप्त किया गया। पुलिस के द्वारा अपने स्टॉफ के जरिये विद्यार्थियों को गंतव्य तक पहुँचाया गया। इसके साथ ही पुलिस के द्वारा अभिभावकों को ताकीद किया गया है कि वे इस तरह असुरक्षित रूप से बच्चों को शाला न भेजें। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी मुकेश द्विवेदी एवं सहायक उप निरीक्षक मतलूब खान के साथ स्टॉफ की महती भूमिका रही।



42 Views.

Related News

(शरद खरे) सामान्य शब्दों में नगर के पालक की भूमिका अदा करने वाली संस्था को नगर पालिका कहा जाता है।.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज.
अट्ठारह करोड़ के काम को दस करोड़ में कैसे करेगा ठेकेदार! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। गृह निर्माण मण्डल के द्वारा.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। जनवरी में शहर में अमूमन धूप गुनगुनी और रात के वक्त सर्दी के तेवर तीखे रहा.
सिविल सर्जन की आँखों का नूर . . . 02 (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। स्वास्थ्य संचालनालय चाहे जो आदेश जारी.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी के वनस्पति शास्त्र विभाग में एक अनुपम पहल के चलते वनस्पति विज्ञान.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *