स्थानीय मजदूरों से छल कर रही है बैद्यनाथ

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नागपुर रोड पर स्थित गोपालगंज के बायपास चौराहे और बम्हनी गाँव में लगायी गयी बैद्यनाथ कंपनी की आयुर्वेदिक दवा फैक्ट्री में स्थानीय लोगों को रोजगार देने की माँग की गयी है।

बम्हनी के ग्रामीणों के द्वारा कलेक्टर को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि आयुर्वेदिक दवा फैक्ट्री शुरु करते समय कंपनी के अधिकारियों ने क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया था कि फैक्ट्री संचालित होने पर 70 प्रतिशत कर्मचारी (दैनिक मजदूरों) गाँव के रखे जायेंगे। इस बारे में कई बार कंपनी के कर्मचारी विनोद मिश्रा से ग्रामीणों ने लिखित आवेदन देकर रोजगार मुहैया कराने की माँग की थी, लेकिन क्षेत्रवासियों को कंपनी में रोजगार उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

गाँव के ब्रजकिशोर, नरेश, दुर्गाप्रसाद, बलराम, मूलचंद, बाबूलाल, संदीप, नितिन, सुरेश, अरविंद, दिनेश, उमेश, नेमीचंद, कन्हैया इत्यादि ने कलेक्टर को दी लिखित शिकायत में कहा है कि फैक्ट्री में स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं मिलने के कारण क्षेत्रवासियों को रोजगार की तलाश में नागपुर, जबलपुर और दूसरे महानगरों में पलायन करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने इस मामले में श्रम निरीक्षक से प्रकरण की जाँच कराकर क्षेत्रवासियों को फैक्ट्री में रोजगार उपलब्ध कराने की माँग की है।



0 Views

Related News

जिले में ग्राम पंचायतों के कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिले में ग्राम पंचायतों के घोषित.
(शरद खरे) जिला मुख्यालय में सड़कों की चौड़ाई क्या होना चाहिये और सड़कों की चौड़ाई वास्तव में क्या है? इस.
मनमाने तरीके से हो रही टेस्टिंग, नहीं हो रहा नियमों का पालन! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग में.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के.
खराब स्वास्थ्य के बाद भी भूख हड़ताल न तोड़ने पर अड़े भीम जंघेला (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। विकास खण्ड मुख्यालय.
(खेल ब्यूरो) सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी के सक्रय एवं जुझारू कार्यकर्ता तथा पूर्व पार्षद रहे संजय खण्डाईत अब भाजपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *