हनीप्रीत पर नहीं तय हुए आरोप, अगली सुनवाई 21 फरवरी को

(अनेशा वर्मा)

पंचकूला (साई)। पंचकूला में दंगा भड़काने और देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत इंसा के खिलाफ गुरुवार को आरोप तय नहीं हुए। हनीप्रीत को सुनवाई के लिए सुबह पंचकूला कोर्ट लाया गया था लेकिन सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा कि एसआईटी द्वारा दायर की गई चार्जशीट की पूरी कॉपी उन्होंने नहीं देखी है जिसे बिना पढ़े-समझे वह इस पर बहस नहीं कर सकते हैं। इसके बाद एसआईटी की तरफ से चार्जशीट की पूरी कॉपी हनीप्रीत के वकील को सौंपने की बात कही गई।

इसी के साथ अगली सुनवाई की तारीख 21 फरवरी तय हुई है। मामले में हनीप्रीत सहित 15 लोग आरोपी हैं। बता दें कि पिछले साल 25 अगस्त को रेप मामलों में दोषी राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला में हिंसा भड़क गई थी। इसमें 36 लोगों ने जान गंवाई थी। दंगा फैलाने में के आरोप में बाबा राम रहीम की कथित मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को बाद में गिरफ्तार भी किया गया था। गौरतलब है कि पंचकूला दंगों की पड़ताल में जुटी हरियाणा पुलिस ने कुछ समय पहले हनीप्रीत समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

पहले की सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को इसकी कॉपी सौंप दी गई थी। कुल 1200 पन्ने की इस चार्जशीट में हनीप्रीत समेत 15 अन्य को पंचकूला में दंगों व हिंसा की घटना के लिए आरोपी बनाया गया है। इसमें हनीप्रीत पर गंभीर आरोप हैं। हनीप्रीत के खिलाफ एफआईआर नंबर 345 में चालान पेश किया गया था। इस चार्जशीट में कुल 67 लोगों को गवाह बनाया गया है।

आरोप पत्र के तीन पन्नों में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और डेरे के 6 सुरक्षाकर्मियों का भी जिक्र किया गया है। जिन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है उनमें हनीप्रीत इंसा, उसकी साथी सुखदीप कौर, राकेश कुमार अरोड़ा, सुरेंद्र धीमान इंसा, चमकौर सिंह, दान सिंह, गोविंद राम, प्रदीप गोयल इंसा व खैराती लाल पर कई धाराओं के तहत केस दर्ज है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।



1 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *