हवाई यात्रा में नया खतरा, फ्लाइट में जलने लगा लैपटॉप

(श्‍वेता यादव)

बंग्‍लुरू (साई)। इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में हवाई यात्रा की सुरक्षा को चुनौती देता हुआ एक मामला सामने आया है। तिरुवनंतपुरम से बेंगलुरु जा रही एक फ्लाइट में काले हैंडबैग से धुआं उठने लगा और बाद में पता चला कि अंदर रखा लैपटॉप गर्म होकर शायद जल रहा है। इंडिगो ने बाद में इस बात की पुष्टि भी की।

इंडियो एयरलाइंस ने बताया, ‘11 नवंबर को इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-445 तिरुवनंतपुरम से बेंगलुरु जा रही थी, तभी उसमें क्रू को कुछ जलने की बू आई। ध्यान से देखने पर पता चला कि सीट 24आरएच के हेड रैक से कुछ चिंगारियां निकल रही हैं और क्रू ने फौरन पायलट-इन-कमांड को इसकी सूचना दी।

एयरलाइंस ने बताया कि तुरंत ऐक्शन लेना जरूरी था। संबंधित अधिकारी ने बताया, ‘आस-पास की सीट पर बैठे यात्रियों को वहां से हटाकर आग बुझाई गई, तो पता चला कि एक काले हैंडबैग से धुआं उठ रहा है। आशंका जताई गई कि इसमें रखा लैपटॉप गर्म होकर जलने लगा होगा। लैपटॉप को पानी से भरे एक कंटेनर में डाल दिया गया और हवाई जहाज ने बेंगलुरु में सुरक्षित लैंडिंग की।

इस घटना से हवाई यात्रा के दौरान सुरक्षा पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। बता दें कि इसी तरह आग लगने के डर से एयरलाइंस ने पावर बैंकको चेक-इन लगेज में रखने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इससे पहले सैमसंग कंपनी के मोबाइल के एक मॉडल में हवाई यात्रा के दौरान ब्लास्ट हो गया था, जिसके बाद कंपनी ने इस मॉडल को वापस ले लिया था।



1 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *