15 दिन में जीपीएस व स्पीड गवर्नर लगवायें!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। तेज गति से भागते डंपर्स और भारी वाहनों पर नियंत्रण के लिये परिवहन विभाग की तंद्रा भले ही न टूटी हो पर खनिज विभाग के द्वारा गिट्टी और रेत का परिवहन करने वाले वाहनों में एक पखवाड़े के अंदर गति नियंत्रक और जीपीएस लगाने के निर्देश दिये गये हैं।

ब्रहस्पतिवार को जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार सहायक खनिज अधिकारी ने बताया कि जिला सिवनी से बालाघाट एवं बालाघाट से सिवनी क्रमशः गिट्टी एवं रेत का परिवहन डंपरों एवं ट्रकों के माध्यम से किया जाता है। उक्त परिवहन के समय अक्सर तेज गति से चलने वाले वाहनों से दुर्घटनाएं होती है जिससे कई लोगों की आकस्मिक मृत्यु हो जाती है। अतः अनावश्यक हो रही दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु समस्त डंपर, ट्रक चालको एवं मालिकों को उनके वाहनों मे गति नियंत्रक तथा जीपीएस 15 दिनों मे लगाने हेतु निर्देशित किया गया है ताकि परिवहन नियंत्रित गति से हो तथा दुर्घटनाओं में कमी आ सके।



15 Views.

Related News

(शरद खरे) समाज शास्त्र में औद्योगीकरण और नगरीकरण को एक दूसरे का पर्याय माना गया है। औद्योगीकरण जहाँ होगा वहाँ.
मौसम में बदलाव का दौर है जारी (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मकर संक्रांति के बाद सूर्य के उत्तरायण होने के.
रतजगा करते हुए कर रहे वोल्टेज बढ़ने का इंतजार (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। लगातार दो तीन वर्षों से अतिवृष्टि और.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय जबलपुर द्वारा सी.एम. हेल्पलाइन में की गयी शिकायत को.
राजेंद्र नेमा ने स्वामी नारायणानंद के द्वारा शंकराचार्य लिखे जाने पर माँगे प्रमाण (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भगवत्पाद आद्यशंकराचार्य द्वारा.
आठ फीसदी ब्लो पर हुई निविदा स्वीकृत, भेजा शासन को अनुमोदन के लिये (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *