45 बच्चे भरकर ले जा रही स्कूल बस में आग लगी

(ब्यूरो कार्यालय)

मंदसौर (साई)। इंदौर हादसे के बाद लोगों के आंसू सूखे भी नहीं थे कि मंदसौर में 45 बच्चे भरकर सड़क पर दौड़ रही खटारा स्कूल बस में आग लग गई।

हालांकि आम नागरिकों की सतर्कता के चलते सभी बच्चों को बचा लिया गया लेकिन यदि लोग ना होते तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। बताया गया है कि स्कूल बस को 22 सीटर का परमिट है। बस पूरी तरह से खटारा थी। स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार, वायरिंग में लगी आग के बाद बस में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने तत्काल बस को रुकवा कर आग पर काबू पा लिया। उस वक्त बस में 45 छात्र सवार थे। इंजन की वायरिंग में जैसे ही आग लगी तमाम बच्चे घबरा गए। हालांकि लोगों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया इस घटना के तत्काल बाद वहां मौजूद लोगों ने तमाम बच्चों को बस सुरक्षित बाहर निकाल कर बड़े हादसे को टाल दिया।

खास बात यह है कि निजी स्कूल से अटैच इस बस का परमिट केवल 22 सीटर छात्रों का ही है। जबकि इस बस में 45 बच्चे सवार थे। बस संचालक के पास फिटनेस के कागजात समेत नियम के मुताबिक कई तरह की खामियां भी पाई गई है। लिहाजा सिटी कोतवाली पुलिस ने बस के ड्राइवर राकेश सोनी को तत्काल पकड़ लिया है और उससे पूछताछ जारी है।



1 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *