चला चली की बेला में हुआ निर्माण कार्य का भूमिपूजन

 

 

करोड़ों के निर्माण कार्य का किया गया भूमि पूजन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। इस साल के अंत में नगर पालिका के चुनाव होने हैं। संभवतः इसी के मद्देनजर भाजपा शासित नगर पालिका परिषद के द्वारा व्यापक स्तर पर निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया गया।

लोगों का कहना है कि वर्तमान नगर पालिका परिषद के द्वारा जनता के हित में एक भी योजना को तैयार किया जाकर उसे प्रदेश सरकार से स्वीकृत नहीं कराया गया है। सिवनी में वर्तमान में जो भी काम चल रहे हैं वे राजेश त्रिवेदी के अध्यक्ष रहते हुए प्रदेश से स्वीकृत कराये गये कार्य ही हैं।

लोगों की मानें तो अब अगर पालिका के द्वारा कोई भी योजना तैयार कर उसे स्वीकृत कराने का प्रयास किया जाता है तो इसे अमली जामा अगली परिषद के द्वारा पहनाया जायेगा। वहीं, पालिका के अंदर दबी जुबान से ये चर्चाएं भी चल रहीं हैं कि चला चली की बेला में निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया गया है, पर इनकी निविदा कहाँ और कब प्रकाशित हुई इस बारे में शायद ही कोई जानता हो।

इस कार्य के तहत 17 लाख 11 हजार 800 रूपये की लागत से रानी दुर्गावती वार्ड में कमल मानाठाकुर के मकान से विवेकानंद स्कूल होते हुए सिवनी छिंदवाड़ा रोड तक पुरानी सीसी रोड के उपर डामरी करण कार्य, 17 लाख 37 हजार की लागत से कस्तूरबा वार्ड में एफसीआई रोड में डामरीकरण कार्य कराया जायेगा।

इसके अलावा रानी दुर्गावती वार्ड में पाँच लाख 39 हजार रूपये की लागत से पूजा नगर में अतुल राठौर के घर से अनिल शुक्ला के घर तक सीसी रोड निर्माण, गाँधी वार्ड में एक लाख 79 हजार 859 रूपये की लागत से दीपक जैन (ट्रांसफॉर्मर) से लेकर विकास जैन के घर तक सीसी रोड निर्माण, एक लाख 79 हजार 859 रूपये की लागत से विनोद सोनी से लेकर गार्डन तक सीसी रोड निर्माण कार्य, एक लाख 66 हजार 590 रूपये की लागत से रिंकू तिवारी के घर से लेकर वैभव दिवाकर के घर तक सीसी रोड निर्माण कार्य, एक लाख 76 हजार 528 रूपये की लागत से कॉलोनी की बाउंड्रीवाल से लेकर दीपक जैन तक सीसी रोड निर्माण कार्य कराया जायेगा।

वहीं, 44 लाख 36 हजार 569 रूपये की लागत से महारानी लक्ष्मी बाई वार्ड में काल भैरव मंदिर से पोस्ट ऑफिस तक पुरानी सीसी रोड के उपर डामरीकरण कार्य, अंबेडकर वार्ड में 09 लाख 76 हजार रूपये की लागत से बेला सिंधी चौक से बंटी किराना तक पुरानी सीसी रोड के उपर डामरीकरण कार्य कराया जायेगा।

इसी तरह, भगत सिंह वार्ड में 36 लाख 54 हजार 279 रूपये की लागत से एसआरटी ऑफिस से सोमवारी चौक तक डामरी करण कार्य, आजाद वार्ड एवं विवेकानंद वार्ड में 36 लाख 35 हजार 682 रूपये की लागत से आशीष अग्रवाल के दुकान से मठ स्कूल होते हुए कटंगी नाका तक पुरानी सीसी रोड के ऊपर डामरी करण कार्य, 45 लाख 80 हजार 100 रूपये की लागत से महारानी लक्ष्मी बाई वार्ड में नेशनल लॉन से लेकर होंडा एजेंसी होते हुए मस्जिद के पीछे तक आरसीसी नाला निर्माण, 02 लाख 76 हजार 315 रूपये की लागत से टैगोर वार्ड में चौरसिया के घर से सुरेन्द्र बारमाटे के घर तक सीसी रोड निर्माण कार्य एवं 15 लाख 40 हजार 800 रूपये की लागत से शास्त्री वार्ड में श्मशान घाट में बाउंड्री वाल एवं नाला निर्माण कार्य कराया जायेगा।

उक्त भूमिपूजन कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती आरती अशोक शुक्ला, लोक निर्माण सभापति एवं पार्षद अवधेश (पिंकी) त्रिवेदी, पार्षदगण नरन्ेद्र (गुड्डू) ठाकुर, संतोष (नानू) पंजवानी, अलकेश रजक, सुरेन्द्र करोसिया, अभिषेक दुबे, श्रीमती चंद्रकांता महोबिया, श्रीमती मंजू चिंटोले, श्रीमती वंदना बर्बे, शफीक खान, प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी गजेन्द्र पांडे, सहायक यंत्री शैलेन्द्र सिंह कौरव, गोपाल पवमें, राजिक अकील, ठेकेदार संतोष नगपुरे, विक्रांत दुबे, प्रकाश मोदी, मेसर्स राधिका इंजीनियरिंग के प्रतिनिधि संतोष साहू, अभिनेष बंटी भांगरे, सतीष चिंटोले, अनीश गोलू उइके सहित वार्ड के गणमान्य नागरिकगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *