मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने किए जजों के ट्रांसफर

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने अपनी प्रशासनिक आवश्यकता व तबादला नीति के अंतर्गत राज्य के एक सैकड़ा जजों को यहां से वहां कर दिया है। इंदौर व जबलपुर सहित अन्य जिलों के डीजे भी बदल दिए गए हैं। नई व्यवस्था के अनुसार इंदौर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश लीलाधर बौरासी को खंडवा डीजे पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि जबलपुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश चन्द्रेश खरे को होशंगाबाद का डीजे बनाया गया है। खंडवा के डीजे संजय शुक्ला को जबलपुर का नया डीजे बनाया गया है।

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अरविन्द कुमार शुक्ला द्वारा हस्ताक्षरित आदेश के तहत होशंगाबाद के डीजे श्यामकांत कुलकर्णी को उज्जैन डीजे बनाया गया है। जबकि जबलपुर में पदस्थ प्रिंसिपल रजिस्ट्रार सतर्कता उच्च न्यायालय को जबलपुर से मुरैना डीजे की हैसियत से भेज दिया गया है। इसी तरह टीकमगढ़ के डीजे अरुण कुमार शर्मा को छतरपुर डीजे बनाया गया है। प्रिंसिपल रजिस्ट्रार आईएलआर एंड एग्जामिनेशन उच्च न्यायालय जबलपुर को टीकमगढ़ डीजे पद की कमान सौंपी गई है। वहीं प्रधान न्यायाधीश कुटुम्ब न्यायालय राजवर्द्धन गुप्ता को मंदसौर से ट्रांसफर करके सीहोर डीजे की हैसियत दी गई है।

ये डीजे व हायर ज्यूडीयल ऑफिसर भी बदले- हाईकोर्ट ने छतरपुर के डीजे अवनिन्द्र कुमार सिंह को जबलपुर हाईकोर्ट में प्रिंसिपल रजिस्ट्रार आईएलआर एंड एग्जामिनेशन बनाया है। सीहोर डीजे ऋषभ कुमार सिंघई को जबलपुर में जिला जज निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी है। राजेश गुप्ता जिला जज निरीक्षण जबलपुर से इंदौर में जिला जज निरीक्षण की हैसियत से भेजे गए हैं। प्रेम नारायण सिंह रजिस्ट्रार सतर्कता हाईकोर्ट जबलपुर से जबलपुर में ही प्रिंसिपल रजिस्ट्रार सतर्कता बना दिए गए हैं। जबकि जितेन्द्र कुमार शर्मा छतरपुर में तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश को जबलपुर में रजिस्ट्रार सतर्कता हाईकोर्ट बनाया गया है।

विशेष न्यायाधीश में रविंदर सिंह को ग्वालियर से श्योपुर, योगेश गुप्ता को भिंड से विदिशा, जाकिर हुसैन को ग्वालियर से ग्वालियर, सुनील श्रीवास्तव को जबलपुर से भिंड स्थानांततिर किया गया है।

एडीजे में मुंशी सिंह को श्योपुर से भोपाल, सविता दुबे भोपाल से शाजापुर, सिकंदर परमार जबलपुर से खंडवा, अजय श्रीवास्तव विदिशा से भोपाल, राजीव अयाची सीधी से भोपाल, जेपी सिंह इंदौर से गाडरवारा, रवींद्र भद्रसेन भोपाल से बेगमगंज, प्रयाग दिनकर सिहोरा से ग्वालियर, कालू सिंह धरमपुरी से बुरहानपुर, शरत सक्सेना भोपाल से मुरैना, अश्वाक अहमद खान झाबुआ से गुना, संजय पांडे भोपाल से इटारसी, चंद्र मोहन उपाध्याय मऊगंज से भोपाल पदस्थ किया गया है।

इसी तरह प्रदीप सोनी ग्वालियर से बैढन, लीलाधर सोलंकी उज्जैन से टीकमगढ़, जगदीश राठौर मंदसौर से पेटलाबाद, ठाकुर दास ठेवडा से उज्जैन, किरण सिंह नरसिंहपुर से खंडवा, गिरीश दीक्षित भोपाल से रीवा, विवेक रघुवंशी मंडलेश्वर से नीमच, राजर्षि श्रीवास्तव सागर से सिवनी, अरविंद गोयल भोपाल से छिंदवाड़ा, प्रिया शर्मा नीमच से अशोक नगर, दीपक पाण्डेय शाजापुर से जबलपुर, पंकज माहेश्वरी इंदौर से मऊगंज, सचिंद्र श्रीवास्तव मैहर से टीकमगढ़, मंजुलता चतुर्वेदी गाडरवारा से नरसिंहगढ़, सुरेंद्र श्रीवास्तव कटनी से ग्वालियर पदस्थ किया गया है।

इसके अलावा समीर कुलश्रेष्ठ बड़वानी से भानपुरा, अब्दुल मंसूरी मंदसौर से ग्वालियर, धनराज दुबेला भिंड से नसरुल्लागंज, पूरन गुप्ता उज्जैन से भोपाल, संदीप श्रीवास्तव रीवा से सिवनी, प्रिवेंद्र सेन देवास से लवकुशनगर, देवीलाल सोनिया शिवपुरी से सीधी, नीतू कांता वर्मा टीकमगढ़ से सागर, राजकुमार वर्मा धार से टीकमगढ़, राजेश नंदेश्वर बुरहानपुर से धरमपुरी, भू-भास्कर यादव भोपाल से अनूपपुर, तजिंदर अजमानी इंदौर से रीवा, संजय जैन ग्वालियर से नीमच, नवीन शर्मा सीहोर से देवास, केशव मणि इंदौर से गाडरवारा, राजेश देवलिया ग्वालियर से झाबुआ, अजय सिंह भोपाल से नीमच, रवींद्र प्रताप भोपाल से सतना, कविता दीप वैढन से जबलपुर, यतींद्र गुरू सीधी से इंदौर पदस्थ किया गया है।

इसी तरह दीपाली शर्मा खंडवा से सागर, संजय गुप्ता गुना से नरसिंहपुर, दिलीप गुप्ता रीवा से भिंड, पावस श्रीवास्तव नीमच से जबलपुर, विपिन लावरिया भोपाल से रीवा, प्रदीप कुशवाहा भोपाल से सतना, विवेक शर्मा खंडवा से सागर, राकेश गोयल सतना से सबलगढ, संजय सिंह उज्जैन से मैहर, कविता वर्मा कटनी से भोपाल, मनोज शर्मा जबलपुर से शाजापुर, गौतम भट्ट बागली से ग्वालियर, पंकज श्रीवास्तव नीमच से जबलपुर, वारींद्र तिवारी अनूपपुर से जबलपुर, राघवेंद्र भारद्वाज रीवा से धार, सचिन जैन ग्वालियर से सतना, नीरज शर्मा सबलगढ़ से देवास, सुशीला वर्मा गुना से बड़वानी, राजेश अग्रवाल इटारसी से अनूपपुर, संतोषी वासनिक सिवनी से रीवा, सुरेश सूर्यवंशी भानपुरा से सागर, राजकुमार यादव जबलपुर से बागली, राधेश्याम पेटलाबाद से कटनी, रामकुमार डहेरिया छिंदवाड़ा से सेवढ़ा, रामप्रकाश टीकमगढ़ से सीधी, अशोक शर्मा अनूपपुर से ग्वालियर, प्रवेद्र सिंह नरसिंहगढ़ से भोपाल, अरविंद रघुवंशी बेगमगंज से उज्जैन, हरिओम अतलसिया गाडरवारा से खंडवा, धीरेंद्र सिंह बालाघाट से भोपाल, श्रीष कैलाश सिवनी से जबलपुर, श्रीपाल यादव रीवा से भोपाल, अनिल कुमार जौरा से भोपाल, इंद्रा सिंह छतरपुर से जबलपुर, राजेंद्र चौरसिया मंडला से भोपाल पदस्थ किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *