ओडिशा लोक सेवा आयोग में भर्ती

 

 

ओडिशा लोक सेवा आयोग भर्ती द्वारा वन संरक्षक, वन रेंजर पदों के लिए भर्ती आमंत्रित की गई है। ओपीएससी भर्ती 2019 इच्छुक उम्मीदवार पदों के लिए www.opsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

नौकरी विवरण: ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सहायक वन संरक्षक (ACF) और वन रेंज (FR) पद की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की। भर्ती अभियान का उद्देश्य ACF के 25 और वन रेंजर के 42 पदों को भरना है।

पोस्ट नाम: वन संरक्षक

रिक्ति की संख्या: 25 पद

पोस्ट नाम: वन रेंज

रिक्ति की संख्या: 42

शैक्षिक योग्यता: शिक्षा की योग्यता के अनुसार, उम्मीदवार को कम से कम वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, भूविज्ञान, गणित, भौतिकी, सांख्यिकी, पशु चिकित्सा विज्ञान या पशुपालन विषयों में से एक के रूप में स्नातक होना चाहिए या कृषि, वानिकी या इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

राष्ट्रीयता: भारतीय

आयु सीमा: सभी इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए, हालांकि आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए मानदंडों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट है।

नौकरी स्थान: ओडिशा

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और शारीरिक माप परीक्षा और वाइवा वॉयस टेस्ट से गुजरना होगा। 1400 अंकों की लिखित परीक्षा कटक में आयोजित की जाएगी, लेकिन प्रतिभागियों की संख्या के आधार पर, अन्य जिलों में अधिक केंद्र जोड़े जा सकते हैं। वाइका वॉयस 200 अंकों का होगा।

आवेदन शुल्क: उम्मीदवारों को 200 / -रुपये का भुगतान करना होगा  (ओडिशा के एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं) एसबीआई की किसी भी शाखा में चालान के माध्यम से।

कैसे करें: इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट www.opsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र भरने का अंतिम दिन 14 मार्च को opsc.gov.in पर होगा।

महत्वपूर्ण लिंक:

विज्ञापन लिंक: http://www.opsconline.gov.in/221819/221819.pdf

ऑनलाइन आवेदन करें: http://www.opsconline.gov.in/

(साई फीचर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *