कब पटरी पर आयेगा बदहाल यातायात!

 

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिला पुलिस अधीक्षक की मंशाओं पर पानी फेरते हुए यातायात पुलिस के द्वारा, शहर के बिगडै़ल यातायात को पटरी पर लाने की कवायद करने की बजाय सिर्फ और सिर्फ चालानी कार्यवाही कर मार्च का राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

शहर के अनेक स्थानों पर आये दिन यातायात बुरी तरह अवरूद्ध हो जाता है। दिखाने को यातायात पुलिस के द्वारा सड़कों के किनारे खड़े होकर दो पहिया वाहनों का चालान काटकर अपने कर्त्तव्यों की इतिश्री कर ली जा रही है। यातायात पुलिस इस बात को शायद भूल चुकी है कि शहर के छिंदवाड़ा चौराहे, नगर पालिका तिराहे, बस स्टैण्ड, कचहरी चौक, सर्किट हाउस, बाहुबली चौक, गणेश चौक, शुक्रवारी चौक आदि पर सिपाहियों के द्वारा सीटी बजाकर हाथ के संकेतों के माध्यम से यातायात को नियंत्रित किया जाता रहा है।

शहर में बस स्टैण्ड, छिंदवाड़ा चौराहा, कचहरी चौक, बाहुबली चौराहा, बरघाट रोड, गणेश चौक, जैन मंदिर, बड़े मिशन स्कूल आदि क्षेत्रों में आये दिन यातायात अवरूद्ध होने की स्थिति बनती नजर आती है। उल्लेखनीय होगा कि तत्कालीन जिला कलेक्टर भरत यादव की उपस्थिति में कलेक्टर सभा कक्ष में हुई शांति समिति की बैठक में यातायात प्रभारी जगोतिनी मसराम पर लोगों के द्वारा संगीन आरोप लगाये गये थे। उस दौरान यहाँ तक आरोप लगाये गये थे कि यातायात प्रभारी अपने सरकारी वाहन से उतरने तक की जहमत नहीं उठातीं हैं। आज भी लोगों के आरोप कमोबेश इसी तरह के ही हैं।

बहरहाल, शुक्रवारी से जैन मंदिर, गणेश चौक होकर गाँधी भवन, गणेश चौक से बरघाट नाका, मिशन स्कूल के बाजू से बाहुबली चौक होकर पॉलीटेक्निक कॉलेज, सर्किट हाउस से बाहुबली चौक होकर एसपी बंग्ला आदि मार्ग पर सड़कों पर खड़े वाहनों से आवागमन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *