शीघ्र मिलेगी महंगाई भत्ता की बकाया किश्तें : नायर

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। प्रदेश सरकार ने पेंशनरों को मंहगाई भत्ता की दोनों किश्तों के बकाया भुगतान का प्रस्ताव केबिनेट बैठक में पास कर दिया है, जिसका प्रस्ताव छत्तीसगढ़ शासन को भेज दिया गया है। छत्तीसगढ़ शासन से सहमति मिलते ही पेंशनरों को महंगाई भत्ता की बकाया दोनों किश्तों 02 – 02 प्रतिशत का भुगतान कर दिया जायेगा।

उक्त जानकारी पेंशनर्स एसोसिएशन के उप प्रांताध्यक्ष डी.बी. नायर ने देते हुए जारी विज्ञप्ति में बताया कि संगठन का प्रांतीय नेत्तृत्व 01 जनवरी 2018 से 30 जून 2018 एवं 01 जुलाई 2018 से 31 दिसंबर 2018 तक दो-दो प्रतिशत मंहगाई भत्ता की बकाया किश्त हेतु लंबे समय से माँग कर रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रांतीय निकाय की इस माँग पर पेंशनरों के हित में मध्य प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है और मंत्री परिषद की बैठक में दो-दो प्रतिशत मंहगाई भत्ता देने का निर्णय करते हुए छत्तीसगढ़ शासन प्रस्ताव पर सहमति हेतु भेज दिया गया है। श्री नायर ने कहा है कि राज्य पुर्नगठन अधिनियम के प्रावधानों के अंतर्गत दोनों राज्यों में पेंशनरों को महंगाई राहत का भुगतान आपसी सहमति के आधार पर किये जाने की व्यवस्था है। श्री नायर ने प्रदेश के पेंशनरों से अपील की है कि वे धैर्य रखें, छत्तीसगढ़ शासन से शीघ्र सहमति मिलते ही महंगाई भत्ता की दोनों किश्तों का भुगतान का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा।