दो बच्चों की मां को हुआ प्यार, फिर . . .

 

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। किसी ने ऐसे ही नहीं कहा कि प्यार अंधा होता है। जब किसी को हो जाए तो उसे कुछ भी दिखाई नहीं देता। दोनों एक दूसरे में ऐसे खो जाते हैं कि उनकी अच्छाई और बुराई दूसरों को तो दिखती है, लेकिन उन्हें नहीं दिखाई देती।

सालों तक ये प्यार परवान चढ़ता है, जिस्म के रिश्ते बन जाते हैं, फिर भी प्यार के अंधों को पतझड़ में भी हरियाली ही नजर आती है। ये बातें जबलपुर की रहने वाली दो बच्चों की मां के साथ चरितार्थ हुई हैं। जिसे एक लडक़े से प्यार हो गया, वो पति के समान व्यवहार करते हुए उससे जिस्मानी रिश्ते भी बनाने लगा। किंतु जब शादी के फेरे लेने की बात आई तो सारा मामला खुल गया। लडक़ा जो खुद को कुंवारा बताता था, वो दो बच्चों का बाप निकला। महिला का प्यार वाला भूत एक पल में ही काफुर हो गया। लडक़ा अब पुलिस की हिरासत में है। महिला प्यार में धोखा मिलने के बाद सदमें में है।

ये है मामला –

गढ़ा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक तलाकशुदा महिला के साथ एक किराना संचालक शादी का झांसा देकर बलात्कार करता रहा। महिला के दो बच्चे भी हैं। किराना संचालक महिला का खर्च भी उठाने लगा था। एक साल पहले अचानक उसने महिला से सारे सम्बंध तोड़ लिए। पीडि़ता उसके घर पहुंची तो पता चला कि वह शादीशुदा है और दो बच्चों का पिता है। जबकि उसने महिला को अविवाहित बताया था। पुलिस ने बुधवार को बलात्कार का मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

दस साल पहले पति से ले चुकी है तलाक

पुलिस के अनुसार बुधवार शाम चार बजे 42 वर्षीय महिला ने बलात्कार की शिकायत दर्ज करायी। बताया कि उसका पति से दस साल पूर्व तलाक हो चुका है। वह गढ़ा बाजार में अरविंद कोष्टा से किराने का सामान लेती थी। अरविंद ने उससे अविवाहित बताकर उसके घर आने-जाने लगा। उसने शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया और फिर ये सिलसिला चलता रहा। वह शादी करने और बच्चों का खर्चा उठाने का आश्वासन देता था। कुछ दिनों तक खर्च भी देता रहा। फरवरी 2018 में वह महिला को छोड़ कर चला गया। महिला अरविंद के गंगा नगर स्थित घर पहुंची, तो मालुम चला कि वह शादीशुदा है, उसके दो बच्चे हैं। कारण पूछने पर अरविंद ने उसके साथ मारपीट की और धमकी देकर भगा दिया।