मरने से पहले इस लड़की की मां ने रख छोड़ी थी यह चीज

 

 

 

 

किसी की भी जिंदगी में मां का स्थान कोई और नहीं ले सकता है। जब मां-बाप छोड़कर चले जाते हैं तब उनकी कमी का एहसास होता है। उस दौरान अगर व्यकित को उनसे जुड़ी कोई चीज मिल जाए तो पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं।

इंग्लैंड के लीसेस्टरशायर में रहने वाली एक लड़की के साथ भी कुछ ऐसा हुआ जब उसे मां के निधन के काफी समय बाद उनका एक संदेश मिला। इस लड़की का नाम एमा है और एमा को एक अपनी शादी की जूतियों पर मां का आखिरी प्यार भरा संदेश मिला। मां ने अपनी बेटी एमा की शादी के लिए जूतियां खरीदी थी, लेकिन जब उन्हें पता चला कि अब उनके पास ज्यादा दिन नहीं बचे हैं तो वह इन जूतियों पर अपनी बेटी के लिए एक छोटा सा मैसेज लिखवाया।

साल 2016 में एमा की सगाई रिचर्ड नाम शख्स के साथ हुई थी। इसके ठीक एक महीने बाद उसकी मां को कैंसर हो गया। साल 2017 में एमा की मां दुनिया छोड़कर चली गई। एमा की शादी साल 2018 के अगस्त महीने में अपने मंगेतर के साथ हुई।

38 साल की एमा अपनी शादी के दिन बहुत रो रही थी। एमा का सपना था कि उसकी मां उसे दुल्हन के लिबास में देखे, लेकिन उसका यह ख्वाब अधूरा रह गया। अभी पिछले सप्ताह एमा को मां की खरीदी हुई शादी की जूतियां मिलीं। जूतियों को जब उसने ध्यान से देखा तो पाया कि सोल पर कुछ लिखा हुआ है। उसे देखा तो पता चला कि यह मैसेज उसकी मां की तरफ से है।

उसमें लिखा था, तुम अपनी शादी पर मेरी तरफ से एक प्यारा सा तोहफा चाहोगी। ये जूतियां ही तुम्हारी शादी का मेरा गिफ्ट है। उम्मीद करती हूं यह दिन तुम्हारे लिए काफी खुशनुमा रहे। मां की तरफ से तुम्हें ढेर सारा प्यार।

एमा इन्हें देखकर काफी खुश हुई। एमा को इस बात की कोई उम्मीद नहीं थी। एमा का कहना है कि जब मां को उनके कैंसर के बारे में पता चला तो वह परिवार के सदस्यों के लिए एक स्पेशल मैसेज लिखा करती थी।

इन जूतियों की तस्वीर को एमा ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। एमा ने जूतियां बनाने वाले व्यक्ति और ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी को धन्यवाद भी दिया। अंत में उसने लिखा कि उसकी मां बहुत बहादुर थी।

(साई फीचर्स)

5 thoughts on “मरने से पहले इस लड़की की मां ने रख छोड़ी थी यह चीज

  1. Pingback: hondaqq
  2. Pingback: hotel rooms
  3. Pingback: replica watches

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *