बिसेन का मौसम बिगाड़ा बोध सिंह ने

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। बालाघाट संसदीय क्षेत्र के सांसद बोध सिंह भगत के द्वारा पूर्व मंत्री गौरी शंकर बिसेन की पुत्री मौसम बिसेन को लोकसभा टिकिट दिलाये जाने का पुरजोर विरोध किया है। उन्होंने कहा कि इससे परिवार वाद के आरोप पार्टी पर लग सकते हैं।

लोकसभा चुनाव के लिये टिकिट वितरण से पहले भारतीय जनता पार्टी के भीतर घमासान तेज हो गया। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के दौरान ही पार्टी दफ्तर में सांसद व दावेदारों के बीच कलह देखने को मिली। राजगढ़ संसदीय सीट से आये स्थानीय नेताओं ने पार्टी कार्यालय में सांसद रोडमल नागर के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही उन्हें भ्रष्ट तक कह दिया। उनका कहना था कि यदि रोडमल को दोबारा टिकिट दिया गया तो जीतना मुश्किल होगा। परिवार वाद को लेकर भी खींचतान सामने आयी।

पूर्व मंत्री गौरी शंकर बिसेन की बेटी व बालाघाट संसदीय सीट से दावेदार मौसम ने कहा कि वे पार्टी की पुरानी कार्यकर्त्ता हैं। सिर्फ वंशवाद के आरोप लगाना गलत है। उन्होंने कहा कि वे बरसों से पार्टी के लिये काम कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि बिसेन की बेटी हूँ तो भाजपा की भी बेटी हूँ। पिछली बार भी टिकिट का आश्वासन मिला था, जब टिकिट नहीं मिला तो पार्टी को जिताने के लिये काम किया।

मौसम के इस रुख को देखते हुए पार्टी दफ्तर में ही मौजूद सांसद बोध सिंह भगत ने कटाक्ष किया कि पार्टी में वंशवाद को नहीं बढ़ाना चाहिये। इससे कार्यकर्त्ता हतोत्साहित होते हैं और पार्टी संकुचित हो जाती है। इसी दौरान नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने कहा कि उन्हें भार्गव के बेटे के तौर पर न देखा जाये। पार्टी बड़े लक्ष्य के साथ मैदान में उतर रही है।

उन्होंने कहा कि अगर मेरी दावेदारी से वंशवाद के आरोप लगते हैं तो मैं अपनी दावेदारी वापस ले लूंगा। नेता पुत्र अपनी दावेदारी को लेकर मंगलवार को भोपाल में डटे रहे। मौसम के लिये पिता गौरी शंकर बिसेन भी भोपाल में थे और प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों से अलग – अलग मुलाकात की। गौरतलब है कि इस समय गौरी शंकर बिसेन और बोध सिंह भगत में खींचतान चल रही है।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश महामंत्री रवीश चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नि साधना सिंह की दावेदारी को चुनौती दी है। श्री चौहान ने मीडिया से कहा कि साधना सिंह अगर विदिशा से चुनाव लड़ेंगी तो वे उनके खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

रवीश सिंह चौहान ने कहा कि साधना सिंह पार्टी के लिये जिताऊ उम्मीदवार हैं तो किसी दूसरी कठिन सीट से लड़ें। गुना या छिंदवाड़ा जायें। इस पर प्रदेश चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कार्यकर्त्ता जिसे कहेंगे, उसे टिकिट मिलेगा। दावेदारी जताने का हक सभी को है।

2 thoughts on “बिसेन का मौसम बिगाड़ा बोध सिंह ने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *