अपने नकारापन का प्रमाण दे रहे काँग्रेस के नेता!

भाजपा नगर अध्यक्ष ने दिया काँग्रेस प्रवक्ता के आरोपों का जवाब

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भाजपा के नगर अध्यक्ष के बिना नगर की समस्याओं को लेकर गत दिनों जिला कलेक्टर से मिलने गये नेताओं का मामला शांत होता प्रतीत नहीं हो रहा है। काँग्रेस प्रवक्ता के द्वारा भाजपा के स्थानीय नेताओें को आड़े हाथों लेने के बाद अब भाजपा के नगर अध्यक्ष के हवाले से भाजपा की एक विज्ञप्ति जारी हुई है।

भाजपा के द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा के नगर अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर ने कहा है कि छपास रोग से ग्रसित काँग्रेस के नवनियुक्त प्रवक्ता अपनी बेवजह की विज्ञप्तियों में अपने नकारेपन को तो जाहिर कर ही रहे हैं, बल्कि जनहित के मुद्दों पर काँग्रेस की नकारात्मक प्रतिक्रिया और सोच को भी प्रमाणित कर रहे हैं।

कर रहे जिला प्रशासन के प्रवक्ता बनने की कोशिश : श्री ठाकुर ने आरोप लगाया कि भाजपा के प्रतिनिधि मण्डल की जिले की जनहित से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर से भेंट को विवाद का विषय बनाने वाले काँग्रेस प्रवक्ता यह बतायें कि वे पार्टी के प्रवक्ता हैं या जिला प्रशासन के, क्योंकि भाजपा प्रतिनिधि मण्डल ने जो समस्याएं जिला कलेक्टर के सामने रखी थीं उस पर प्रतिक्रिया जिला प्रशासन को देना है न कि काँग्रेस प्रवक्ता को और न ही जिला प्रशासन ने अपने समक्ष आये मुद्दों पर प्रतिक्रिया देने के लिये काँग्रेस प्रवक्ता को नियुक्त किया है।

अपने ही जिला अध्यक्ष के विचारों को दिखा रहे हैं ठेंगा : नरेंद्र ठाकुर ने कहा है कि एक तरफ तो काँग्रेस के जिलाध्यक्ष राज कुमार खुराना कहते हैं कि जिले के राजनीतिक दलों को सकारात्मक राजनीति करना चाहिये और जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिये, लेकिन अपने ही जिला अध्यक्ष के विचारों को उनके प्रवक्ता ठेंगा दिखा रहे हैं। जिला भाजपा ने तो जिला कलेक्टर के समक्ष जनहित के मुद्दों को रखा था और न ही अपनी विज्ञप्ति में काँग्रेस पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उन समस्याओं को लेकर दोषारोपण किया था, फिर भी काँग्रेस प्रवक्ता उछल कूद मचा कर खुद को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं।

अपने वरिष्ठ प्रवक्ताओं से सलाह लें छपास रोगी : श्री ठाकुर ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से प्रदेश में भाजपा की सरकार थी इसके बाद भी भाजपा संगठन और भाजपा के जन प्रतिनिधि अनेंकों समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टरों से भेंट करते रहे हैं। कभी भी किसी काँग्रेस के प्रवक्ता ने इस पर न तो सवाल उठाया और न ही यह कहा कि भाजपा की सरकार होने के बाद भी भाजपा के जन प्रतिनिधि जिला कलेक्टर के समक्ष क्यों अपनी माँग रख रहे हैं। काँग्रेस के प्रवक्ता जानते हैं कि अधिकतर स्थानीय समस्याओं और गैर राजनीतिक मुद्दों को हल करने में जिला प्रशासन सक्षम और अधिकार संपन्न है। ऐसी परिस्थिति में छपास रोगी प्रवक्ता अपने वरिष्ठ प्रवक्ताओं से सलाह ले लेते तो उन्हें यह जग हंसायी नहीं करानी पड़ती।

भद पिटवाकर भद्दूलाल बनने पर हैं उतारू : श्री ठाकुर ने कहा कि काँग्रेसी प्रवक्ता को छपास की ऐसी आदत पड़ी है कि इन्हें रद्दी में पड़ा कोई कागज मिल जाता है तो उसमें भी भाजपा को जोड़कर उल जुलूल बयान देने लगते हैं। इसी कड़ी में पिछले दिनों एक फर्जी कागज को आधार बनाकर भाजपा के वरिष्ठ और केंद्रीय नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने का प्रयास किया जाने लगा जबकि इसी फर्जी कागज पर आरोप लगाने वाले इनके केंद्रीय नेता इन्कम टैक्स जाँच दल द्वारा प्रमाण माँगे जाने पर भाग खड़े हुए थे। सिवनी के ये विज्ञप्ति वीर भद पिटवा कर भद्दूलाल बनने पर उतारू हैं।

विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने वाले बांट रहे हैं ज्ञान : भाजपा के नगर अध्यक्ष ने कहा कि काँग्रेस के ये नेता जो अपने कार्यकाल के दौरान विकास कार्यों मे रोड़ा डालने के लिये कुख्यात थे आज वह जनहित से जुड़ी समस्याओं पर ज्ञान बांट रहे हैं। इन्हें न तो एमआर वन रोड क्या है इसके बारे में पता है और न ही यह पता है कि जिला कलेक्टर के समक्ष रखी गयीं समस्याओं को हल करने में नगर पालिका से ज्यादा अधिकार संपन्न जिला प्रशासन है।

खुद की सम्हल नहीं रही भाजपा के बन रहे पंच : श्री ठाकुर ने कहा कि जिला कलेक्टर से भेंट करने गये प्रतिनिधि मण्डल में कौन शामिल रहेगा, कौन नहीं यह भाजपा का अंदरूनी मामला है। इसमें काँग्रेसी प्रवक्ता जबरन पंच बनने की कोशिश न करें। उन्होंने कहा कि जहाँ तक उनकी बात है वे पार्टी के अनुशासित कार्यकर्त्ता हैं। उनके द्वारा शिकायत की जाने की बात का दुष्प्रचार करने वाले काँग्रेसी प्रवक्ता के पास इसका कोई प्रमाण हो तो पेश करें अन्यथा यही समझा जायेगा कि ऐसी फर्जी विज्ञप्ति जारी करके वे खुद तो जलील होते ही हैं, अपनी पार्टी को भी जलालत की भट्टी में झोंकने में कसर नहीं छोड़ते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *