आ गया एनर्जी से भरपूर ड्रिंक का सीजन!

 

 

गर्मी आ चुकी है। इसके आते ही लोगों को अब गर्मी में राहत देने वाली चीजों की जरूरत पड़ने लगी है। यही कारण है कि अभी से ही शहर के कई चौराहों और एरिया में लिक्विड प्रोडक्ट्स के ठीये लगना आरंभ हो चुके हैं।

इसमें सबसे ज्यादा इन दिनों गन्ने के रस के ठेले और लस्सी की दुकानें सजी हुईं नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं शहर वासियों की पसंद में शुमार मैंगो शेक और जूस की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ बढ़ी हुई दिखायी दे रही है।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गर्मी के दिनों में लोगों के टेस्ट को ध्यान में रखते हुए कई तरह की चीजों की सेलिंग आरंभ हो जाती है। ऐसे में बस स्टैण्ड, शुक्रवारी, गाँधी भवन, चौपाटी, अंबेडकर चौराहे आदि स्थानों पर शीतल पेय की दुकानें सज गयी हैं।

मिलती है इंस्टेंट एनर्जी : बताया जाता है कि शहर में लगने वाली इन दुकानों में मिलने वाले शीतल पेय से लोगों को गर्मी के दिनों में इंस्टेंट एनर्जी देने का काम करते हैं। इसलिये कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स के साथ कामकाजी लोग भी गर्मी के समय में खुद को कूल रखने के लिये इन ठीयों का रुख करना पसंद करते हैं। इसके चलते सबसे ज्यादा लोगों का जमघट गन्नों के ठेलों और लस्सी की दुकानों पर नजर आ रहा है।

शहर में लस्सी की अनेक दुकानें नजर आने लगी हैं। इसके अलावा गन्ने के रस की दुकानें भी लोगों को आकर्षित कर रही हैं। इन शीतल पेय में अतिरिक्त तौर पर डाली जाने वाली बर्फ मानव उपयोग के लिये हानिकारक तो नहीं है, इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाना जरूरी है।

(साई फीचर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *