राजिक ने दिया नरेंद्र के आरोपों का जवाब

 

 

थमती नहीं दिख रही काँग्रेस भाजपा के बीच छिड़ी रार!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी शहर के विकास को लेकर गत दिनों भाजपा के नगर अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर की अनुपस्थिति में जिला कलेक्टर से मिले प्रतिनिधि मण्डल के मामले में काँग्रेस और भाजपा के बीच रार थमती नहीं दिख रही है। चुनावी बेला में काँग्रेस और भाजपा के द्वारा इस मामले में एक दूसरे को आड़े हाथों लिया जा रहा है।

काँग्रेस के प्रवक्ता राजिक अकील खान के द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार पिछले डेढ़ दशक से सिवनी की दुर्दशा के कारण बने हुए लोग आज विकास को लेकर दिखावा कर रहे हैं। इन नेताओं की सच्चाई जब उजागर की जा रही है तो वे इस स्तर की भाषा पर उतर आये हैं कि अब गंदी – गंदी गाली देना शेष रह गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार इसके पूर्व जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज कुमार खुराना द्वारा मीडिया के सभी लोगो से अपील की जा चुकी है कि आरोप प्रत्यारोप में भाषा की मर्यादा (वैसे अमर्यादित भाषा का प्रयोग मीडिया के द्वारा शायद ही किया गया हो, इस संबंध में काँग्रेस प्रवक्ता को चाहिये था कि वे नेताओं के संबंध में इस तरह की अपील जिला काँग्रेस अध्यक्ष से करवाते) का ख्याल रखा जाये।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि वे (राजिक अकील) इस बात को पुनः दोहरा रहे हैं कि विकास की जिन समस्याओं को लेकर भाजपा के नेताओं के द्वारा जिला कलेक्टर से भेंट की गयी थी, उन समस्याओं का हल नगर पालिका में किया जा सकता था, क्योंकि नगर पालिका में भाजपा का शासन है।

राजिक अकील का कहना है कि उन पर यह आरोप लगाया गया है कि वे नगर विकास में रोड़ा थे। नगर पालिका अध्यक्ष, बहुमत में पार्षद, विधायक सांसद के अलावा प्रदेश में भाजपा सरकार अर्थात सभी भाजपा के होने के बाद भी अगर उनके जैसा साधारण सा व्यक्ति विकास में रोड़ा बन रहे थे तो भाजपा अपनी कार्यशैली पर पहले विचार करे।

काँग्रेस प्रवक्ता राजिक अकील ने कहा कि सिवनी के एक प्रमुख अखबार ने भाजपा नगर अध्यक्ष की नाराजगी के संबंध में समाचार प्रकाशित किया था। भारतीय जनता पार्टी द्वारा संबल योजना, युवा स्वाभिमान योजना, किसान फसल ऋण माफी योजना की गलत जानकारी देकर लोगों को भ्रमित किया जा रहा था।

उन्होंने कहा कि वे दावे के साथ कह सकते हैं कि विभिन्न सोसायटी एवं बैंकों के माध्यम से करोड़ों रूपया ऋण माफ हुआ है। युवा स्वाभिमान योजना के अंतर्गत अंबेडकर भवन में युवाओं का प्रशिक्षण चालू हो गया है। संबल योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार द्वारा सिवनी नगर के सभी 44 हितग्राहियों को 05 हजार अंतिम संस्कार की राशि, 02 लाख रूपये मृत्यु बीमा की लगभग 90 लाख रूपये की राशि 18 फरवरी को नगर पालिका में भेज दी गयी है। यह राशि हितग्राहियों के खातों में अभी तक क्यांे नहीं डाली गयी है, यह बात भाजपा नगर अध्यक्ष को नगर पालिका अध्यक्ष से पूछना चाहिये!

राजिक अकील ने आगे कहा है कि उन्हें काँग्रेस पार्टी ने प्रवक्ता नियुक्त किया है। उनका काम ही प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों और उनके द्वारा किये जा रहे भ्रामक प्रचार, झूठी बातें जनता के सामने लाने का है। वे जिस स्तरहीन भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, इससे उनकी शैक्षणिक क्षमता का पता लगता है।

काँग्रेस के द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार छपास का रोग तो भाजपा के नगर अध्यक्ष को है। भाजपा के प्रवक्ता न होने के बाद भी अपना नाम अखबारों की सुर्खियों में बनाये रखने के लिये उनके द्वारा खुद के नाम से आधारहीन, झूठी बातों के जरिये लोगों को गुमराह करने वाली विज्ञप्तियां जारी की जा रही हैं।

33 thoughts on “राजिक ने दिया नरेंद्र के आरोपों का जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *