थमता नहीं दिख रहा सड़क हादसों का सिलसिला

 

 

सड़क दुर्घटनाओं में 09 घायल 02 मौत

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। सिवनी में सड़क दुर्घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में कुछ क्षेत्र ऐसे भी हैं जहाँ सड़कों के चौड़ीकरण के साथ ही नवीनीकरण भी किया गया है और उन सड़कों के कुछ विशेष क्षेत्रों में आये दिन दुर्घटनाएं घटित हो रहीं हैं जिसके कारण यह संभावना बलवती होती दिख रही है कि नव निर्मित सड़कों में कहीं न कहीं कोई तकनीकि खामियां विद्यमान हैं जिन्हें संबंधित विभागों के द्वारा दूर नहीं किया जा रहा है।

सिवनी के विभिन्न स्थलों पर घटित सड़क हादसों में नौ लोग घायल हो गये। इनमें से कुछ घायलों को उनकी गंभीर स्थिति के कारण सिवनी से अन्यत्र रेफर भी कर दिया गया है। यही नहीं बल्कि एम महिला सहित कुल दो लोग इन सड़क हादसों की भेंट चढ़कर असमय काल कलवित हो गये। इनमें से एक की मौत डंपर चालक की लापरवाही के कारण मौके पर ही हो गयी।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बरघाट थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम कांचना मण्डी निवासी राजेश (50) पिता दयाराम चौधरी साईकिल पर सवार होकर शुक्रवार 29 मार्च को बरघाट गये हुए थे। बताया जाता है कि बरघाट में वे जब नगर पंचायत के समीप खड़े हुए थे तभी वहाँ से गुजर रहे डंपर क्रमाँक एमपी 22 जी 3481 जो कि खाली था, उसके चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन का चालन करते हुए राजेश को अपनी चपेट में ले लिया।

इस डंपर की चपेट में आने के कारण राजेश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। शाम लगभग साढ़े छः बजे उक्त दुर्घटना को कारित करने वाले डंपर को फिलहाल थाने में खड़ा करवा लिया गया है।

कुरई थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम पीपरवानी निवासी श्रीचंद (40) पिता भैरोसिंह, अरी थाना क्षेत्र में ग्राम तिघरा के समीप एवं सिवनी स्थित भगत सिंह वार्ड निवासी यास्मीन (18) पति सलीम खान गुरूवार की रात में दलसागर के समीप बाईक से गिरकर घायल हो गये। इन दोनों घायलों को उपचारार्थ जिला चिकित्सालय पहुँचाया गया जहाँ श्रीचंद की गंभीर अवस्था को देखते हुए उन्हें चिकित्सक के द्वारा बेहतर उपचार के लिये रेफर कर दिया गया।

इसी तरह एक अन्य सड़क हादसा सिवनी में सोनालिका एजेंसी के समीप तब घटित हुआ जब किसी अज्ञात वाहन ने एक्टिवा सवार महिला को टक्कर मारकर घायल कर दिया। शुक्रवार 29 मार्च की सुबह लगभग 11 बजे घटित इस दुर्घटना में एक्टिवा पर सवार, डूण्डा सिवनी क्षेत्र निवासी श्रीमती अंजली (40) पति तामसिंह घायल हुईं हैं।

घायल हुईं श्रीमती अंजली को 108 एंबूलेंस के माध्यम से उपचारार्थ जिला चिकित्सालय पहुँचाया गया जहाँ चिकित्सक के द्वारा उनकी गंभीर अवस्था के कारण रेफर कर दिया गया। वहीं डूण्डा सिवनी थाना क्षेत्र के ग्राम छतरपुर निवासी विनोद (35) पिता गुलचरण, शुक्रवार को सिवनी के घसियारी मोहल्ला में बाईक से गिरकर घायल हो गये। घायल विनोद का उपचार जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है।

सिवनी शहर की सीमा पर बसे ग्राम आमाझिरिया में बायपास के समीप भी एक सड़क हादसा घटित हुआ है जिसमें एक बाईक की टक्कर से दो अलग – अलग साईकिल पर सवार दो लोग घायल हो गये। इस दुर्घटना में बाईक सवार भी घायल हुआ है।

उक्त दुर्घटना के संबंध में पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डूण्डा सिवनी थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम बिठली निवासी दिलीप (25) पिता ददुआ धुर्वे और राकेश (38) पिता मंगल सिंह धुर्वे अपनी – अपनी साईकिल पर सवार होकर सिवनी आये हुए थे। यहाँ से वे जब वापस लौट रहे थे तभी बायपास के समीप वहाँ से गुजर रहे एक बाईक चालक ने अपने वाहन से इन साईकिल सवारों को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में बाईक सवार सहित दोनों साईकिल सवार भी घायल हो गये जिनका उपचार जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है।

सिवनी जिले में बण्डोल थाना क्षेत्र की सीमा पर घटित सड़क हादसे में एक ऐसी महिला की मौत हो गयी जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट जबलपुर के सिहोरा थाना में दर्ज करवायी गयी थी। पुलिस सूत्रों ने इस दुर्घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जबलपुर के सिहोरा मझगवां निवासी सविता (27) पति मोहन विश्वकर्मा के गुमशुदा होने की रिपोर्ट उनके परिजनों के द्वारा गुरूवार 28 मार्च को सिहोरा थाना में दर्ज करवायी गयी थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सविता किसी अज्ञात शख्स के साथ बाईक पर सवार होकर जब सिवनी की ओर आ रहीं थीं तभी बण्डोल थाना क्षेत्र की सीमा पर पटेल ढाबा के समीप उनकी बाईक अनियंत्रित हो गयी जिससे गिरकर सविता घायल हो गयीं। घायल को तत्काल जिला चिकित्सालय पहुँचाया गया जहाँ उन्हें चिकित्सक के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।

बताया जाता है कि मृतिका जिस शख्स के साथ बाईक पर सवार थीं वह दुर्घटना घटित होने के कुछ देर बाद भाग निकला। इस दुर्घटना की सूचना जब मृतिका के परिजनों को दी गयी तब उसके परिजन सिवनी पहुँचे जिनके अनुसार मृतिका के गुमशुदा होने की रिपोर्ट सिहोरा थाना में गुरूवार को दर्ज करवायी गयी थी। मृतिका की एक संतान भी बतायी गयी है। इस मामले के विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

इसी तरह दो अन्य सड़क दुर्घटनाओं में केवलारी थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम पलारी निवासी दया शंकर (28) पिता रेवाराम और बिहार के औरंगाबाद निवासी सरजू (45) पिता चमरू शर्मा जो कि ट्रक चालक हैं, घायल हुए हैं। इन दोनों घायलों को जिला चिकित्सालय पहुँचाया गया जहाँ चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के उपरांत उन्हें रेफर कर दिया।

6 thoughts on “थमता नहीं दिख रहा सड़क हादसों का सिलसिला

  1. Pingback: beasiswa.ui
  2. Pingback: usa dumps shop
  3. Pingback: fake rolexes ebay
  4. Pingback: dva love doll

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *