मूसलाधार बारिश में भी चौराहे पर ड्यूटी करता रहा कॉन्स्टेबल

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

गुवाहाटी (साई)। बारिश की बूंदें पड़ते ही लोग भीगने से बचने के लिए शेड ढूंढने लगते हैं। यहां-वहां भागकर जल्दी से किसी की आड़ लेकर या पेड़ के नीचे खड़े हो जाते हैं लेकिन असम के एक पुलिसवाले ने मूसलाधार बारिश में बिना अपनी फिक्र किए फर्ज पूरा किया।

तेज बारिश में भी वह चौराहे के बीच खड़ा होकर ट्रैफिक कंट्रोल करता रहा। ट्रैफिक कॉन्स्टेबल का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उसने हर किसी का दिल जीत लिया। कॉन्स्टेबल की जमकर तारीफ हो रही है।

असम के गुवाहाटी में तैनात इस ट्रैफिक कॉन्स्टेबल का नाम मिथुन दास है। विडियो रविवार का है, जब शहर में मूसलाधार बारिश हुई। यहां के एक चौराहे के बीच में खड़े मिथुन न तो रेन कोट पहने हैं न ही उनके ऊपर कोई शेल्टर है। तेज बारिश में भी वह अपनी ड्यूटी पर डटे हैं। चौराहे से गुजर रहे किसी राहगीर ने यह विडियो बनाया। आठ सेकंड का विडियो देखते ही देखते वायरल हो गया।

इस विडियो को असम पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया। विडियो शेयर करते हुए असम पुलिस ने लिखा, ‘समर्पण तुम्हारा नाम है। हम बसिष्ठ थाने के कॉन्स्टेबल मिथुन दास को ड्यूटी के प्रति असाधारण निष्ठा और समर्पण दिखाने के लिए उन्हें सलाम करते हैं। उनके असाधारण समर्पण ने हमें दिखा दिया कि कैसे एक तूफान रिमझिम बारिश में बदल सकता है।

असम के डीजीपी ने भी इस विडियो को ट्वीट करके कॉन्स्टेबल की तारीफ की। डीजीपी कुलधर सैकिया ने लिखा कि मिथुन दास का यह विडियो सच में प्रेरणादायक है। डीजीपी ने खुद मिथुन से बात की और उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह मिथुन जैसे उन सभी पुलिसवालों की प्रशंसा करते हैं जो बिना किसी प्रचार के लगन से अपनी ड्यूटी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *