संगठन से कन्नी काटते दिख रहे मधु भगत!

 

 

बरघाट व छपारा में संगठन की जानकारी के बिना ही नेताओं से की भेंट!

(पॉलीटिकल ब्यूरो)

सिवनी (साई)। बालाघाट संसदीय क्षेत्र से काँग्रेस के प्रत्याशी मधु भगत को लेकर जिले में चर्चाओं का दौर आरंभ हो गया है। बीते दिनों बरघाट एवं छपारा में पूर्व विधायक मधु भगत के द्वारा नेताओं से मेल मिलाप के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही संगठन में तरह – तरह की चर्चाएं आरंभ हो गयी हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार काँग्रेस के प्रत्याशी मधु भगत बीते दिनों बरघाट पहुँचे और उन्होंने बरघाट में काँग्रेस के अनेक कार्यकर्त्ताओं से भेंट की। काँग्रेस के अंदरखाने में चल रहीं चर्चाओं के अनुसार मधु भगत के बरघाट दौरे की खबर न तो जिला काँग्रेस कमेटी को थी न ही ब्लॉक काँग्रेस कमेटी को।

यहाँ तक कि बरघाट के काँग्रेस के विधायक अर्जुन काकोड़िया को भी इस दौरे की भनक नहीं लग पायी। इस संबंध में ब्लॉक काँग्रेस कमेटी बरघाट के अध्यक्ष टेक चंद बोपचे से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाईल रीच के बाहर ही बताता रहा।

इधर, कमोबेश यही स्थिति छपारा में मधु भगत के द्वारा नेताओं से भेंट के दौरान बनी। बताया जाता है कि छपारा में भी मधु भगत के द्वारा काँग्रेस के चुनिंदा नेताओं के साथ बैठकर चर्चा की गयी। इसकी फोटो भी सोशल मीडिया में डाली गयी। ब्लॉक काँग्रेस कमेटी को काँग्रेस प्रत्याशी मधु भगत के इस दौरे की भनक भी नहीं लग पायी।

ब्लॉक काँग्रेस कमेटी छपारा के पदाधिकारियों के बीच चल रहीं चर्चाओं पर अगर यकीन किया जाये तो मधु भगत के द्वारा छपारा में एक इस तरह के नेता को जमकर तवज्जो दी गयी जो काँग्रेस के सदस्य ही नहीं हैं। जब वे सदस्य ही नहीं हैं तो जाहिर है उनके द्वारा काँग्रेस में कोई पद भी धारित नहीं किया गया होगा।

चर्चाओं के अनुसार छपारा के उक्त नेता के द्वारा पिछले पाँच सालों में काँग्रेस के विधायक रहे रजनीश हरवंश सिंह की मुखालफत में ज्यादा ऊर्जा गंवायी गयी थी। हाल ही में उनके पुत्र के द्वारा भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की गयी है।

काँग्रेस के नेताओं और कार्यकर्त्ताओं के बीच चल रहीं चर्चाओं के अनुसार या तो मधु भगत को सिवनी जिले के काँग्रेस के नेताओं पर भरोसा नहीं है या फिर जान बूझकर संगठन से दूरी (कारण चाहे जो भी हो) बनाकर रखना चाह रहे हैं। इस मामले में उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया पर वे बैठक में व्यस्त थे इसलिये उनका पक्ष नहीं जाना जा सका।

मधु भगत के छपारा आगमन की जानकारी ब्लॉक काँग्रेस कमेटी छपारा को आधिकारिक या अनाधिकारिक तौर पर नहीं दी गयी थी. अगर जानकारी मिलती तो उनका भव्य स्वागत किया जाकर काँग्रेस के सदस्यों के साथ एक बैठक आहूत की जाती.

जयकेश सिंह,

अध्यक्ष, ब्लॉक काँग्रेस, छपारा

हो सकता है मधु भगत निजि दौरे पर सिवनी आये हों, वैसे इस तरह के मामले की जानकारी मेरे संज्ञान में नहीं है.

राज कुमार खुराना,

अध्यक्ष,

जिला काँग्रेस कमेटी,

सिवनी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *