पकड़ाया किसान क्रेडिट कार्ड में फर्जीवाड़ा करने वाला

 

 

दस लाख का लिया था लोन!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैंक से किसान क्रेडिट कार्ड के जरिये लोन लेने वाले एक जालसाज को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक की कचहरी चौक स्थित शाखा के शाखा प्रबंधक मनोज कुमार पवार के द्वारा कोतवाली में रिपोर्ट की गयी कि राधेश्याम डहेरिया पिता सोहन लाल डहेरिया निवासी किदवई वार्ड अंबिका कॉलोनी के नाम से 23 अगस्त 2016 को 10 लाख 70 हजार रुपये का किसान क्रेडिट कार्ड लोन खाता क्रमाँक 36032 211362 में लिया गया था, यह राशि राधेश्याम डहेरिया के एसबीआई के बचत खाता क्रमाँक 20360 161344 में जमा करायी गयी थी।

बताया जाता है कि वास्तविक व्यक्ति राधेश्याम डहेरिया और पुरुषोत्तम डहेरिया के द्वारा बैंक में शिकायत करने पर बैंक अधिकारियों को पता चला कि राधेश्याम डहेरिया और पुरुषोत्तम डहेरिया ने किसी प्रकार का कोई किसान क्रेडिट कार्ड लोन लिया ही नहीं है।

इसके उपरांत जाँच में खुलासा हुआ कि अशोक डहेरिया (48) पिता बेनी राम दरिया निवासी द्वारका नगर, किदवई वार्ड ने अपनी स्वयं की फोटो लगाकर फर्जी आधार कार्ड, फर्जी मतदाता परिचय पत्र और फर्जी भू अधिकार एवं ऋण पुस्तिका तैयार कर फर्जी नाम से किसान क्रेडिट कार्ड लोन ले लिया है।

उक्त शिकायत पर थाना कोतवाली ने धारा 419, 420, 467, 468, 471, 34 भारतीय दण्ड विधान पंजीबद्ध किया जाकर पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार के निर्देशन में नगर कोतवाल अरविंद जैन ने उप निरीक्षक देवेंद्र उईके, आरक्षक हामिद, नितेश एवं राकेश के साथ बैंक में धोखाधड़ी कर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लोन लेने वाले आरोपी अशोक डहेरिया को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये आरोपी अशोक डहेरिया से बैंक में धोखाधड़ी करने में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

               

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *