गायत्री मंदिर क्षेत्र में पानी की त्राहि-त्राहि

 

 

बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। गर्मी का मौसम शवाब पर आने के साथ ही जिला मुख्यालय में पेयजल का संकट साफ तौर पर दिखायी देने लगा है। भू-जल स्तर नीचे जाने के कारण लोगों के घरों के बोर सूख गये हैं। इन परिस्थितियों में लोग नगर पालिका की पेयजल व्यवस्था पर ही पूरी तरह निर्भर दिख रहे हैं।

शहर के अकबर और शास्त्री वार्ड में पानी की किल्लत से लोग दो चार हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि करोड़ों की लागत से बनी नवीन जलावर्धन योजना का पानी भी उन्हें नसीब नहीं हो पा रहा है। लोगों के द्वारा पानी के लिये सीएम हेल्प लाईन पर लगातार ही शिकायतें भी दर्ज करायी जा रही हैं।

लोगों की मानें तो विधायक दिनेश राय के निवास के पास हनुमान मंदिर के बाजू से गयी पुरानी लाईन को नवीन जलावर्धन योजना से जोड़ने के बाद हुई पानी की सप्लाई में पाईप लाईन जगह – जगह फूट गयी। लोगों का कहना है कि करोड़ों रूपये पानी में बहाने के बाद भी गुणवत्ता विहीन काम के चलते शहर के निवासी भरी गर्मी में इस बार भी पानी के लिये परेशान हो रहे हैं।

अकबर वार्ड और शास्त्री वार्ड में लोग सुबह से ही साईकिल और अन्य साधनों में पानी के लिये प्लास्टिक के कैन आदि टांगकर यहाँ – वहाँ भागते दिख जाते हैं। लोगों ने जिला प्रशासन के ध्यानाकर्षण की अपेक्षा व्यक्त की है।

4 thoughts on “गायत्री मंदिर क्षेत्र में पानी की त्राहि-त्राहि

  1. Pingback: quality formula

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *