लाईन साफ करने के नाम पर बह रहा पानी!

 

 

चार वार्ड की टंकियां भरने का काम जारी : शर्मा

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नवीन जलावर्धन योजना में पाईप लाईन में मिट्टी और अन्य तरह की गंदगी की सफाई के लिये जलावर्धन योजना के ठेकेदार के द्वारा भरी गर्मी में पानी बहाया जा रहा है। लोगों के घरों में घण्टों नल चल रहे हैं और गंदा पानी आ रहा है।

जलावर्धन योजना के ठेकेदार का स्थानीय स्तर पर काम देख रहे श्री शर्मा ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि शहर की चार टंकियों जिनमें अशोक नगर, भैरोगंज, मठ मंदिर और बबरिया की पानी की टंकियों को भरे जाने का काम आरंभ हो चुका है।

उनसे जब यह पूछा गया कि शहर के अनेक वार्डों में घण्टों नल चल रहे हैं और नलों से गंदा पानी आ रहा है, के जवाब में उनके द्वारा कहा गया कि पाईप लाईन नयी है और जब पाईप लाईन फिट की गयी थी तब उसमें मिट्टी आदि घुस गयी होगी। इसकी सफाई के लिये पानी की टंकियों से प्रेशर से पानी छोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि शुरूआती दौर में गंदा पानी आया होगा पर अब लोगों के घरों में सौ फीसदी शु;द्ध पेयजल आ रहा है।

नगर पालिका के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि ठेकेदार को पाईप लाईन की सफाई आदि का काम बरसात के समय करना था। उस समय पानी पर्याप्त मात्रा में रहता है। भरी गर्मी में जब पानी की किल्लत मची है उस दौरान अगर ठेकेदार के द्वारा पाईप लाईन की सफाई का काम कर लाखों लीटर पानी बहाया जा रहा है तो इसे बुद्धिमानी नहीं माना जा सकता है।

सूत्रों का कहना है कि निश्चित समय सीमा में काम पूरा न करने पर ठेकेदार को काली सूची में डाला जाकर, आधा अधूरा काम करने पर भी ठेकेदार को बार – बार किये गये भुगतान के लिये जिम्मेदार मुख्य नगर पालिका अधिकारियों के वेतन भत्तों से ठेकेदार को दी गयी रकम की वसूली की जाना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *