काली मंदिर में सामूहिक महाआरती आज

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। श्री अनंत विभूषित माता महाकाली मंदिर भैरोगंज में चैत्र नवरात्र पर्व के अवसर पर शुक्रवार 12 अप्रैल सप्तमीं तिथि पर रात्रि 08 बजे से सामूहिक महाआरती का आयोजन किया गया है।

इसी दिन रात्रि 12 बजे माँ कालरात्रि का आकर्षक श्रृंगार कर माँ कालरात्रि की विशेष पूजा – अर्चना की जायेगी। शनिवार 13 अप्रैल को शाम 04 बजे हवन प्रारंभ होगा। वहीं रविवार 14 अप्रैल को सुबह साढ़े 09 बजे जवारे – ज्योति कलशों की विशाल शोभा यात्रा निकाली जायेगी। मंदिर समिति के जित्तू सोनकेशरिया व ब्रज लाल आत्मपूज्य ने सामूहिक महाआरती में शामिल होने के लिये महिलाओं से आरती की थाल सजाकर मंदिर प्रांगण में पहुँचने की अपील की है।

 

————————

 

सप्तमीं पर माता महाकाली की परिक्रमा आज

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी में कटंगी रोड पर बायपास के समीप स्थित सिद्ध तांत्रिक माता महाकाली मंदिर में वासंतेय नवरात्र महापर्व पर माता महाकाली का भव्य श्रृंगार मंदिर के पुजारी आचार्य दिलीप कुमार शुक्ला द्वारा प्रतिदिन किया जा रहा है।

मंदिर में शुक्रवार 12 अप्रैल को नवरात्र पर्व की सप्तमीं तिथि के अवसर पर मंदिर की परिक्रमा श्रद्धालुओं द्वारा की जायेगी। यह परिक्रमा प्रातः काल 05 बजे से रात्रि 12 बजे तक की जायेगी। आचार्य दिलीप कुमार शुक्ला ने बताया कि मंदिर के फेरे करने से माँ काली भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण कर उन्हें सुख समृद्धि प्रदान करतीं हैं।

उन्होंने बताया कि गुरूवार को माता महाकाली की आरती पुजारी आचार्य दिलीप कुमार शुक्ला व माता महाकाली की भक्त कुंदा बघेल द्वारा भक्ति भाव से कर पुण्य संचय किया गया। मंदिर में प्रातः काल साढ़े 08 बजे व संध्या 07 बजे माँ काली की आरती शंख, घण्टे, ढोलक, झांझ, मंजीरे के साथ की जा रही है, श्रद्धालु पुण्य संचय कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *