महिला की फर्जी आईडी बनाई

 

 

 

 

अश्लील फोटो भेजा, कथावाचक गिरफ्तार

(ब्यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। राज्य साइबर सेल ने एक कथावाचक को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने एक महिला के नाम से अश्लील आईडी बना ली थी। उसने फेसबुक से महिला का फोटो निकाला और मॉर्फिंग कर अश्लील बना दिया। पीड़िता को फ्रेंड्स रिक्वेस्ट भेजी और मैसेंजर पर चैटिंग करने लगा।

एसपी (साइबर) जितेंद्र सिंह के मुताबिक, एक महिला की शिकायत पर आरोपित रश्मिकांत (22) उर्फ रश्मि उर्फ रवि पिता मनोहरलाल शर्मा निवासी गढ़ खजूरिया सोनकच्छ जिला देवास को पकड़ा है। महिला ने बताया कि कुछ समय पूर्व मानसी नामक युवती के फेसबुक से फ्रेंड्स रिक्वेस्ट आई थी।

वह मानसी को महिला समझ चेटिंग करने लगी। कुछ दिन बाद मानसी की फेसबुक आईडी पर नाम बदलकर उसका लिख लिया और उसका फोटो लगा लिया। फोटो को मॉर्फिंग कर अश्लील बना लिया। वह महिला को ही मैसेंजर पर मैसेज भेजने लगा। पुलिस ने इंटरनेट आईपी की जांच कर आरोपित रश्मिकांत को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने फेसबुक से फोटो सेव कर लिया था। उसे पिकआर्ट फोटो स्टूडियो एप के जरिए अश्लील बना दिया। एसपी के मुताबिक, आरोपित से मोबाइल बरामद कर लिया है। एसपी ने फेसबुक इस्तेमाल करने पर सावधानी रखने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि अनजान व्यक्ति की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं करना चाहिए। फोटो और वीडियो पोस्ट करते वक्त सिक्यूरिटी फीचर्स का उपयोग करना चाहिए।