काँग्रेस की शिकायत पर होगी जाँच!

 

 

जकी अनवर खान के निधन पर चिकित्सक की हुई थी शिकायत

(सादिक खान)

सिवनी (साई)। जिला काँग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता रहे वरिष्ठ अधिवक्ता जकी अनवर खान के निधन के उपरांत जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के द्वारा मुख्यमंत्री को की गयी शिकायत की जाँच जल्द आरंभ हो सकती है। इस संबंध में मुख्यालय से निर्देश आ गये हैं, पर यह जाँच उच्च स्तरीय नहीं कही जा सकती है।

ज्ञातव्य है कि जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज कुमार खुराना के द्वारा इस मामले में जिला चिकित्सालय की लापरवाही के संबंध में मुख्य मंत्री कमल नाथ को विस्तार से जानकारी दी गयी थी। राज कुमार खुराना के द्वारा दिये गये आवेदन को सीएम ऑफिस के द्वारा स्वास्थ्य संचालक को भेजा गया था। इसके बाद स्वास्थ्य संचालनालय के द्वारा इसकी जाँच कर वस्तु स्थिति की जानकारी से संचालनालय को अवगत कराने के निर्देश दिये गये थे।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के.सी. मेश्राम ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान बताया कि उन्हें इस संबंध में एक पत्र प्राप्त हुआ था। उनके द्वारा जिला चिकित्सलय के सिविल सर्जन डॉ.विनोद नावकर के नेत्तृत्व में डॉ.बांद्रे और डॉ.दीपक अग्निहोत्री का एक जाँच दल गठित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों का जाँच दल जाँच कर अपनी रिपोर्ट देगा।

इधर, सीएमएचओ कार्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि नियमानुसार इस मामले में शिकायत कर्त्ता को भी जाँच दल के गठन की जानकारी दी जाना चाहिये, जिससे शिकायत कर्त्ता के द्वारा अपना पक्ष और शिकायत के बिंदुओं जिन पर जाँच की जानी है को जाँच दल के सामने रखा जा सके।

सूत्रों ने यह भी कहा कि इस मामले में उच्च स्तरीय जाँच की बात कही जा रही थी, इस लिहाज़ से संभागीय मुख्यालय में बैठे संयुक्त संचालक या उप संचालक के द्वारा संभाग स्तर पर चिकित्सा अधिकारियों के दल का गठन किया जाकर इसकी जाँच करवायी जाना चाहिये थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *