स्वास्थ्य शिविर में 1200 मरीज हुए लाभान्वित

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। 1008 भगवान महावीर स्वामी की जन्म जयंति महोत्सव के अवसर पर 105 दृढ़मति माताजी के ससंघ उपस्थिति में दिगम्बर जैन समाज सिवनी द्वारा गोपाल साव, पूरन साव, दिगम्बर जैन, परमार्थिक ट्रस्ट सिवनी द्वारा स्मृति धर्मशाला बाहुबली चौक में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में नागपुर एवं सिवनी के चिकित्सकों की उपस्थिति में 1200 से अधिक मरीजों का उपचार किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ आर्यिका दृढ़मति माताजी के उद्बोधन से हुआ जिसमें उन्होंने कहा कि जहाँ पर दवा काम नही आती वहाँ पर दुआ काम आती है। डॉक्टर अपना काम कर रहे हैं और भगवान महावीर जो दूसरों के दुःख में अपना दुःख देखते थे, और उसे दूर करने के लिये प्रयास करते थे, इसी उद्देश्य को लेकर यह आयोजन किया गया। निश्चित ही आयोजक एवं सहयोगी इसके लिये साधुवाद के पात्र हैं।

इस अवसर पर डॉ.आदित्य बोथरा हड्डी रोग विशेषज्ञ, डॉ.अनुज सारडा हृदय रोग विशेषज्ञ, डॉ.दिपेन्द्र, डॉ.पुनित झवर अस्थमा एवं छाती रोग विशेषज्ञ, डॉ.कुणाल मेश्राम मूत्र रोग विशेषज्ञ, डॉ.प्रीतम चांडक मानसिक रोग, डॉ.सुनंदा चौधरी स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ.सलिल त्रिवेदी, जनरल फिजिशियन, डॉ.सौरभ जठार जनरल फिजिशियन, डॉ.नीता जैन स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ.प्रफुल्ल जैन, डॉ.सोनल त्रिवेदी, डॉ.मृणालिनी जठार सहित अनेक सहयोगियों ने इस आयोजन में अपना भरपूर सहयोग दिया।

आयोजन के शुभारंभ अवसर पर पूर्व विधायक नरेश दिवाकर ने कहा कि जैन समाज ने मानव सेवा के क्षेत्र में जो योगदान दिया है वह तो आपके सामने है ही और यह स्वास्थ्य शिविर का उद्देश्य लोगों को स्वस्थ्य करना और देश के विकास में अपना योगदान देना रहा है। कार्यक्रम के प्रारंभ में दीप प्रज्ज्वलन सेठ प्रमोद कुमार जैन, प्रफुल्ल जैन, चन्द्रशेखर आजाद, सुबोध बाझल, नरेन्द्र गोयल, संतोष जैन गजल ने किया।

आयोजन को सफल बनाने में मिलन बाझल, नितिन गोयल, संदीप बाझल, नीरज जैन, नीरज बाझल, कमल बाझल, चन्द्र कुमार बाझल, सुदर्शन बाझल, पवन दिवाकर, अशोक खजांची, अपूर्व जैन, विवेक बाझल, संदेश दिवाकर, विशाल बाझल, कोतवाली नगर निरीक्षक अरविंद जैन, राजा पाईया, विपनेश जैन, संजय जैन सुब्रत बाझल सहित सिंग सेवा समिति के मौसम बघेल, भानू बघेल, राजेश सोलंकी सहित अनेक लोगों का योगदान रहा।

शिविर के संयोजक संतोष जैन गजल ने बताया कि इस शिविर में मरीजों के परीक्षण के अलावा उनकी सभी जाँचें निःशुल्क की गयी थीं। इतना ही नहीं इस शिविर में आये मरीजों को दवाएं भी निःशुल्क प्रदाय की गयीं। उन्होंने बताया कि इस शिविर की सफलता के बाद अब स्थानीय चिकित्सकों के द्वारा भी इस तरह के शिविर निश्चित कालांतर में आयोजित होने की बात कही गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *