पुलवामा शहीदों की चिताओं से राजतिलक करना चाहते हैं मोदी: कुरैशी

 

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए विवादित बयान दिया है। अजीज कुरैशी ने पुलवामा हमले को सोची-समझी साजिश बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। कुरैशी ने कहा कि जनता शहीदों के खून से राजतिलक नहीं करने देगी।

कुरैशी ने कहा, ‘पुलवामा में आपकी आर्मी, आपकी फौज, आपका पूरा भारत सरकार, आपकी केंद्रीय सरकार और उस हाइवे के ऊपर कैसे घुस गया वह। गाड़ी कैसे घुस गई वहां पर। प्लान करके आप ने यह करवाया ताकि आपको मौका मिले। लेकिन जनता समझती है और मोदीजी चाहें कि 42 शहीदों को मारकर 42 लोगों की हत्या करके उनकी चिताओं पर अपना राजतिलक कर लें। जनता नहीं करने देगी उनको अब। वह चाहेंगे 42 लोगों के खून से अपने माथे पर तिलक लगा लें, लोग नहीं करने देंगे उनको।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर और पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी। हमले में कई आतंकी मारे गए थे। हालांकि पाकिस्तान ने भारत के दावे को खारिज किया था।

एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के एफ-16 विमान ने भारतीय वायु सीमा में घुसने की कोशिश की थी। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग बायसन (मिग-21) के जरिए पाक के एफ-16 को मार गिराया गया था। वहीं, मिग विमान से निकलने के दौरान भारत के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के इलाके में चले गए थे। पाक ने बाद में अभिनंदन को रिहा कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *