माँ की डांट से आहत पुत्री ने लगा ली फांसी!

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। बरघाट थाना क्षेत्र निवासी एक युवती अपनी माँ की डांट से इतनी आहत हुई कि उसने फांसी लगाकर अपने जीवन की इहलीला को ही विराम दे दिया।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम उमरवाड़ा निवासी कौशल्या (18) पिता अतर सिंह पन्द्रे अपनी माँ और आठ वर्षीय भाई के साथ रहती थी। यह परिवार आर्थिक रूप से संपन्न नहीं है। बताया जाता है कि इन्हीं परिस्थितियों के मध्य कौशल्या ने 1600 रूपये का एक मोबाईल खरीद लिया जिसकी जानकारी उसकी माँ को लगने पर, रविवार की रात उन्होंने कौशल्या को हल्की सी डांट लगा दी।

इसके बाद सोमवार 15 अप्रैल की सुबह कौशल्या की माँ महुआ बीनने के लिये घर से चली गयीं और उनके कुछ देर बाद ही कौशल्या का छोटा भाई भी बकरी चराने के लिये घर से बाहर चला गया। बताया जाता है कि मोबाईल खरीदने को लेकर माँ से मिली डांट के बाद कौशल्या आहत हो गयी थी जिसके चलते उसने सूने घर का फायदा उठाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

कौशल्या का छोटा भाई बकरी चराकर जब वापस घर लौटा तब उसने अपनी बहन को फांसी के फंदे पर झूलते हुए देखा जिसकी जानकारी उसने अपनी माँ को जाकर दी। अपने बेटे की बात सुनकर माँ भागती हुई घर आयी जिसके बाद पुलिस को इस घटना की सूचना दे दी गयी। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर शव को नीचे उतरवाया। पुलिस के द्वारा जब शव की तलाशी ली गयी तब मृतिका के पास एक कागज मिला जिस पर लिखा हुआ था.. माँ मुझे माफ करना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *