अब साढ़े ग्यारह तक लगेंगी शालाएं

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। गर्मी की तीव्रता को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा शालाओं के समय में कटौती के आदेश जारी कर दिये गये हैं। अब जिले की सभी शालाएं सुबह साढ़े 07 बजे से साढ़े 11 बजे तक ही संचालित होंगी।

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह के द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 03 अप्रैल को गर्मी के मौसम को देखते हुए शालाओं को सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े बारह बजे तक संचालित करने के निर्देश दिये गये थे।

इस आदेश के अनुसार वर्तमान समय में तापमान में सतत हो रही बढ़ौत्तरी एवं गर्मी की तीव्रता को देखते हुए जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, अनुदान प्राप्त, सीबीएसई से संबद्ध शालाओं का संचालन का समय सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक निर्धारित किया गया है। इस व्यवस्था को 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक के लिये लागू किया गया है।

उठ रही थी प्रदेश भर में माँग : प्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों में गर्मी के तेवर ऐसे ही हैं। पूरा प्रदेश लू की चपेट में हैं। इधर शिक्षकों की चुनाव ड्यूटी भी लगा दी गयी है। कई जिलों में और कर्मचारियों की जरूरत है। मौसम को देखते हुए पूरे प्रदेश में माँग की जा रही है कि गर्मियों की छुट्टियां 15 अप्रैल से घोषित कर दी जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *