मोबाईल, लेण्ड लाईन सेवाएं ठप्प

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भारत संचार निगम लिमिटेड की सेवाएं एक बार फिर जिले में ठप्प पड़ती दिख रहीं हैं। आलम यह है कि लेण्ड लाईन से फोन लगाने पर कॉल कनेक्ट ही नहीं होता है, वहीं मोबाईल से कॉल करने पर या तो कॉल ब्लेंक हो जाता है या फिर रॉन्ग नंबर लग जाता है।

उल्लेखनीय होगा कि बीएसएनएल का शुमार केंद्र सरकार की नवरत्न कंपनियों में होता है। देश की सबसे पुरानी और बड़ी संचार सेवा का गौरव रखने वाले भारत संचार निगम (बीएसएनएल) की सेवाएं अब बुरी तरह लड़खड़ा गयीं हैं और इसके उपभोक्ता इस लचर व्यवस्था से परेशानी का अनुभव करने लगे हैं।

उपभोक्ता चाहे वे मोबाईल धारक हों या फिर लेंड लाईन के धारक, आये दिन वे इस संचार सेवा की गड़बड़ियों के कारण अपने दूरभाषों का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। मोबाईल धारकों को जहाँ अक्सर नेटवर्क न मिलने की समस्या का सामना करना पड़ता है, वहीं लोगों का कहना है कि उनके द्वारा फोन किये जाने पर किसी अन्य नंबर पर ही कॉल कनेक्ट हो जाता है।

उपभोक्ताओं ने बताया कि मोबाईल या लेण्ड लाईन पर बात करते करते अचानक ही फोन कट जाना, आवाज न आना आदि समस्याएं अब बढ़ती ही जा रही हैं। इसके अलावा इंटरनेट के मामले में भी बीएसएनएल की धीमी रफ्तार से उपभोक्ता आज़िज आते दिख रहे हैं।

कमोबेश यही आलम ब्रॉडबेण्ड का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जो उपभोक्ता मोबाईल ब्रॉडबेण्ड से कनेक्ट कर इंटरनेट की सेवाएं ले रहे हैं उनको भी इस समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि बीएसएनएल के अधिकारियों से संपर्क करने पर उन्हें हमेशा रटा रटाया जवाब ही मिलता है कि फलां जगह केबल कट गयी है जिसके चलते इस तरह की समस्याएं सामने आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *