लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा वनरक्षक को

लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा वनरक्षक को

(जाहिद शेख)

कुरई (साई)। अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर ख्यातिलब्ध पेंच टाईगर रिज़र्व में सबकुछ ठीक नहीं चलता दिख रहा है। पेंच से लकड़ी की तस्करी करने के आरोप में तीन कर्मचारियों का नाम सामने आने के बाद अब एक वनरक्षक पर लकड़ी पकड़ने के बाद प्रकरण नहीं बनाने के लिये रिश्वत माँगने का मामला सामने आया है।

इस मामले में लोकायुक्त की टीम ने विगत दिनों आरोपी वनरक्षक को दो हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। आरोपी के खिलाफ संबंधित मामले में प्रकरण दर्ज कर लोकायुक्त ने आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी है। इसकी पुष्टि लोकायुक्त के डीएसपी श्री झरवड़े ने की है।

डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया कि आरोपी वनरक्षक पेंच टाईगर रिज़र्व, घाटकोहका परिक्षेत्र के एक बीट पर तैनात है। उसने विगत दिनों मन्नूाटोला निवासी राजू इनवाती के पास से लकड़ी पकड़ी और कोई प्रकरण नहीं बनाया। आरोपी के द्वारा प्रकरण नहीं बनाने के एवज में राजू से 3500 रूपये रिश्वत की माँग की गयी।

राजू ने उसकी ऑडियो रिकॉर्डिंग सहित अन्य साक्ष्य जुटाकर लोकायुक्त से शिकायत कर दी। लोकायुक्त की टीम डीएसपी झरवड़े के नेत्तृत्व में पहुँची और राजू से रिश्वते लेते हुए आरोपी वनरक्षक मनोज सकरौले को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से लोकायुक्त ने रिश्वत के पैसे बरामद करते हुए संबंधित धाराओं में प्रकरण दर्ज किया। इसके बाद आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी गयी। कार्यवाही करने वाली टीम में निरीक्षक आस्कर किंडो, जुबेर खान, शरद पांडेय, अतुल श्रीवास्तव, सोनू चौकसे एवं राकेश विश्वकर्मा आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *