बालाघाट संसदीय क्षेत्र के लिये भाजपा का संकल्प पत्र जारी

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। डॉक्टर बिसेन को जो लोग जानते हैं, वे यह भी जानते हैं कि डॉ.बिसेन के लिये राजनीति कर्म प्रधान है। डॉक्टर बिसेन अपने क्षेत्र के लोगों की जरूरतों और समस्याओं को जानते समझते हैं और यह भी जानते हैं कि क्षेत्र में विकास की क्या संभावनाएं हैं। डॉक्टर बिसेन ने विकास कार्यों को हमेशा दलगत राजनीति से परे रखा है।

भाजपा कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के लिये भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेम तिवारी द्वारा जारी संकल्प पत्र विकास का दर्पण है। इस संकल्प पत्र में उन प्रमुख आवश्यकताओं का उल्लेख किया गया है जिन्हें पूरा करना एक सांसद के रूप में डॉक्टर बिसेन के लिये प्राथमिकता होगी।

इस संकल्प पत्र में मुख्य रूप से सिवनी एवं बालाघाट में एक-एक अतिरिक्त केंद्रीय विद्यालय एवं नवोदय विद्यालय की स्थापना कराना, छिंदवाड़ा सिवनी नैनपुर ब्रॉडगेज़ के कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण कराना एवं सिवनी में मॉडल स्टेशन की स्थापना करवाना, रामटेक से गोटेगाँव रेल लाईन के कार्य को गति देना, बालाघाट से लंबी दूरी की यात्री ट्रेनें आरंभ हो सकें इसलिये वाशिंग यार्ड की प्राथमिकता से स्वीकृति दिलाना, बालाघाट एवं सिवनी शहर के सभी रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज का निर्माण कराना, कटंगी ब्रॉडगेज़ लाईन को तिरोड़ी से जोड़ना, सिवनी से कटंगी ब्रॉडगेज़ के लिये सर्वे कराना शामिल है।

इसके साथ ही संकल्प पत्र मंे सिवनी से रजेगाँव फोरलेन मार्ग का निर्माण कराना, सिवनी से भण्डारा स्टेट हाईवे का राष्ट्रीय राजमार्ग में उन्नयन कराना, सिवनी जिला अस्पताल में ट्रामा यूनिट का शुभारंभ कराना, सिवनी के मेडिकल कॉलेज के कार्य को पूर्ण कराना, एनएच 07 को ट्रांसपोर्ट हब के रूप में विकसित कराना, सुकतरा एअर स्ट्रिप को सिंगल इंजन प्लेन के ट्रेनिंग सेंटर के रूप में विकसित कराना, सिवनी बालाघाट के ग्रामीण तथा आदिवासी अंचलों में खेती एवं वनोपज के लिये प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना का प्रयास करना, युवाओं के रोजगार को बढ़ावा देने के लिये सिवनी बालाघाट में एक फैरों प्लांट की स्थापना का प्रयास करना, सिवनी में पासपोर्ट कार्यालय का शीध्र शुभारंभ कराना, सिवनी में एफ.एम. रेडियो स्टेशन स्थापित कराना जैसी प्राथमिक और मुख्य आवश्यकताओं को अपने संकल्प पत्र में शामिल किया है।

भाजपा मिडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि इसके अतिरिक्त क्षेत्र की आवश्यकताओं के लिये डॉ.बिसेन एक सांसद के रूप में जो भी कार्य कर सकते हैं इसके लिये भी उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है।