आज शाम समाप्त हो जायेगा चुनाव प्रचार

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान सोमवार 29 अप्रैल के पहले स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान के लिये लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 126 के तहत मतदान के समापन हेतु नियत समय के साथ समाप्त होने वाली 48 घण्टों की अवधि में अभियान समाप्त हो जायेगा।

इस अवधि में अवांछित तत्व कुटिल गतिविधियों जैसे – राजनैतिक लाभ हासिल करने के लिये मतदाताओं को अनावश्यक रूप से प्रेरित करने और प्रभावित करने के लिये नगद, उपहार, शराब आदि के अवैध वितरण में संलग्न नहीं होने दिया जायेगा। इस हेतु कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह द्वारा निर्देश जारी किये गये हैं।

निर्देश में कहा गया है कि समस्त क्षेत्रों में कड़ी निगरानी की जाये। प्रचार अभियान अवधि खत्म होने के पश्चात् ऐसे सभी कार्यकर्त्ता अभियान अवधि समाप्त होने के तुरन्त पश्चात् निर्वाचन क्षेत्र को छोड़ दें। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि कल्याण मण्डपों एवं सामुदायिक भवनों की जाँच कर ऐसे लोगों का पता लगाया जाये जहाँ बाहरी लोगों को इन परिसरों में स्थान दिया गया हो।

निर्देशों के अनुसार लॉज और अतिथि गृहों में रहने वालों की सूची पर नजर रखी जाये और उसका सत्यापन किया जाये। लोगों या लोगों के समूह की पहचान का सत्यापन यह पता लगाने के लिये कि वे निर्वाचक हैं अथवा नहीं उनकी पहचान सत्यापित करने के निर्देश भी दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *