मस्ट वॉच फिल्म है ‘अवेंजर्स एंडगेम’

 

 

 

 

फिल्म- अवेंजर्स: एंडगेम मूवी रिव्यू

कलाकार: रॉबर्ट डाउनी,क्रिस इवांस,क्रिस हैम्सवर्थ,मार्क रफैलो,स्कारलेट जोहानसन,जेरेमी रेनर,पॉल रेड,जोश ब्रोलिन

निर्देशक: एंथनी रूसो,जॉ रूसो

मूवी टाइप: एक्शन, एडवंचर्स

Avengers Endgame Review:  मार्वेल की मोस्ट अवेटेड फिल्म एवेंजर्स : एंडगेमआज भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। दर्शकों में फिल्म को लेकर पहले ही काफी उत्साह बना हुआ था और अब जब इस फिल्म ने बड़े पर्दे पर दस्तक दे दी है, तो थिएटर्स में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। आपको बता दें कि इस फिल्म का इंतजार इसलिए भी था क्योंकि ये एवेंजर्स सीरिज का आखिरी पार्ट है। फिल्म के क्लाइमैक्स का सीक्वेंस आपको हिलाकर रख देगा। वहीं, ऐवेंजर्स एंडगेम के स्पेशल इफेक्ट्स पिछली फिल्म ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर से एक कदम आगे है। टोनी स्टार्क का स्पेस में भटकना बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है।  इसके अलावा फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी लाजवाब है।

इमोशन और ऐक्शन अवेंजर्स की ताकत रही है और इस बार भी निर्देशक ने दर्शकों की नब्ज को पकड़ते हुए ऐक्शन और इमोशन का तगड़ा डोज परोसा है। फिल्म में दिया गया क्लोजर साफ तौर पर जाहिर करता है कि एक युग का अंत हो गया। फिल्म की कहानी अपने पिछले पार्ट की अधुरी गाथा को बयां करती है। यह कहानी वहीं से शुरू होती है जहां से पिछले साल ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर खत्म हुई थी। ऐवेंजर्स इन्फिनिटी  में थानोस ने छह इनफिनिटी स्टोरन (Infinity Stone) ढूंढकर उसे हासिल करने के बाद आधी दुनिया को तबाह कर दिया था। साथ ही उसने हर मार्वल फैन की मुस्कुराहट भी छीन ली थी जिसके बाद फैन्स दुखी मन से थियेटर से बाहर निकले थे। जानिए कि इस फिल्म में दर्शकों को क्या मिलेगा। अवेंजर्स एंडगेम में इसी कहानी को फिर से रिक्रिएट कर बनाई गई।

फिल्म थानोस की एक तस्वीर के बाद ही शुरू होती है। एक बेहद कमजोर आईरन मैन नेबुला के साथ एक स्पेसशिप में है। बचने की कोई उम्मीद नहीं है। खाना, पानी, ऑक्सीजन कुछ भी नहीं है। इसके बाद फिल्म में कहानी ने नई वार शुरू होती है।  थैनोस (जोश ब्रोलिन) के खिलाफ आइरन मैन (रॉबर्ट डाउनी) कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), थॉर (क्रिस हैम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफैलो), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहानसन), जेरेमी रेनर, ऐंट मैन (पॉल रड) , कैप्टन मार्वल (ब्री लार्सन) एक साथ मिलकर जंग का एलान करते हैं। इसके बाद ऐंट मैन (पॉल रड) इन सुपर हीरोज को आकर बताता है कि क्वांटम थियरी के जरिए वे अतीत में जाकर थैनोस से पहले उन मणियों को हासिल कर लें, तो इन्फिनिटी वॉर की स्थिति से बचा जा सकता है और उस जंग में जिन अपनों को खो दिया गया था, उन्हें वापस लाया जा सकता है। इसके बाद कहानी आगे बढ़ती है और धीरे-धीरे और भी रोमाचिंत हो जाती है। जब क्वांटम थियरी को अतीत में चकमा देखकर सभी सुपर पावर अलग-अलग जगहों से मणि कर लेते हैं। अब आगे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

(साई फीचर्स)