आज से पड़ सकते हैं गर्मी के कसबल ढीले

 

 

सिवनी में पड़ सकता है फैनी का प्रभाव आज से

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। बुधवार को तापमान में आंशिक गिरावट के बाद अब ब्रहस्पतिवार को पारा और नीचे उतर सकता है। ब्रहस्पतिवार को दिन में उतनी गर्मी नहीं महसूस होगी जितनी वर्तमान में महसूस हो रही है। यह स्थिति रविवार तक बनी रह सकती है। रविवार के बाद पारा एक बार फिर उछलना आरंभ कर सकता है।

मौसम विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि राजस्थान में गर्मी के तेवरों में कुछ नरमी के कारण प्रदेश के पश्चिमी हिस्से सहित सिवनी में भी भीषण गर्मी से मामूली राहत मिली है। इसके चलते सिवनी में बुधवार को 01 मई को अधिकतम तापमान एक डिग्री नीचे उतरकर 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

सूत्रों की मानें तो एक पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान के ऊपर सक्रिय है। इसके प्रभाव से राजस्थान में गर्मी के तेवर कुछ नरम पड़ गये हैं। वर्तमान में प्रदेश में राजस्थान की तरह से आ रहीं हवाओं (पश्चिमी) के कारण ही भीषण गर्मी पड़ रही है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल सिवनी सहित प्रदेश के कुछ इलाकों में गर्मी से मामूली राहत मिली है।

सूत्रों ने बताया कि ब्रहस्पतिवार और शुक्रवार को तेज हवाएं भी चल सकती हैं। इस दौरान बादलों की आवाजाही भी बनी रह सकती है। आने वाले रविवार तक तेज गर्मी से राहत की उम्मीद सूत्रों ने जताते हुए कहा कि यह सब कुछ चैन्नई के पास फैनी तूफान के प्रभावों के चलते ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *