निखर रहीं टेबल टेनिस की प्रतिभाएं

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। राजीव गाँधी इन्डोर स्टेडियम बरघाट में खेल एवं युवक कल्याण विभाग की जिला क्रीड़ा अधिकारी कु.पूर्णिमा जोशी के मार्गदर्शन में ग्रीष्म कालीन टेबल टेनिस प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ बुधवार 01 मई को प्रातः 06 बजे किया गया।

इसमें आमंत्रित अतिथि के तौर पर ऋषभ जायसवाल की उपस्थिति में यह शिविर आरंभ हुआ। इस अवसर पर ऋषभ जायसवाल ने बच्चों से कहा कि इस प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से पिछले वर्षों में भी बहुत सी खेल प्रतिभाएं प्रशिक्षक संदीप मिश्रा से प्रशिक्षण लेकर राष्ट्रीय स्तर तक अपना व नगर का नाम गौरवान्वित कर चुकी हैं उसी कड़ी में आपका भी नाम इस वर्ष शामिल हो ऐसे प्रयास और ऐसी कोशिश आपकी होना चाहिये। इस बार इस शिविर में विभाग की समन्वयक रुचि देशमुख ने भी अपनी भूमिका को सुनिश्चित करने का काम किया है।

प्रशिक्षक संदीप मिश्रा ने बताया कि विगत 04 वर्षों से इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन उनके मार्गदर्शन में किया जा रहा है जिसके चलते विगत वर्षों में लगभग 12 से 15 प्रतिभाएं राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक का अपना सफर पूर्ण कर चुकी हैं। खिलाड़ियों के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शुभांरभ दिवस के समय ही 20 खिलाड़ियों ने अपनी उपस्थिति दी, जबकि इस प्रशिक्षण शिविर में 05 मई तक प्रवेश लिये जा सकेंगे। शिविर में 70 फीसदी उपस्थिति दर्ज कराने वाले खिलाड़ियों को किट व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जायेगा।

श्री मिश्रा ने बताया कि यह आयोजन खेल एवं युवा कल्याण विभाग के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। यह प्रशिक्षण शिविर पूर्णतः निःशुल्क होने के साथ ही साथ इसमें प्रशिक्षण के अंत में प्रतियोगिता के माध्यम से उन्हें पुरूस्कृत करने का कार्य भी किया जाता है।

प्रशिक्षक संदीप मिश्रा ने सभी खेल प्रेमी नागरिकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को इस खेल से जोड़ें और इस प्रशिक्षण शिविर में उनकी हिस्सेदारी को सुनिश्चित करने हेतु उन्हें प्रेरित करें क्योंकि यह खेल इन्डोर खेल है। अतः बच्चों को इसमें धूप व लू से सुरक्षा मिलती है और साथ ही इस प्रशिक्षण से लाभान्वित होने के उपरांत वे नगर को राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर तक सम्मानित करने का काम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *