पूर्व एमपी शकील अहमद को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस ने सोमवार को होने वाले पांचवें चरण के तहत होने वाले मतदान से पहले अपने दो नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है। पूर्व सांसद शकील अहमद को कांग्रेस ने तत्काल प्रभाव से पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा पार्टी ने कांग्रेस विधायक भावना झा को भी पार्टी से सस्पेंड कर दिया है।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया है कि शकील अहमद को पार्टी ने बिहार के मधुबनी लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने के चलते निलंबित कर दिया गया है। वहीं भावना झा बेनीपट्टी से कांग्रेस की विधायक हैं और उन्हें आम चनावों में पार्टी-विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से निकाला गया है।

बता दें कि मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शकील अहमद को बिहार स्टेट यूनिट ऑफ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया ने अपना समर्थन देने का फैसला किया था। वह इस सीट से कांग्रेस के सांसद के तौर पर दो बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और मधुबनी से विकासशील इंसान पार्टी के बद्रीनाथ पूर्वे महागठबंधन के साझा उम्मीदवार हैं जबकि बीजेपी ने यहां अपनी सीट बरकार रखने के लिए इस सीट से अपने सांसद हुकुम देव नारायण यादव के पुत्र अशोक यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है।