बस स्टैण्ड स्थित दुर्गा मंदिर में लगा वाटर कूलर

 

 

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम माना जाता रहा है और भीषण गर्मी के इस दौर में यदि प्यासे जरूरत मंद को पानी पीने के लिये मिल जाये तो इससे बड़ा और कौन सा काम हो सकता है।

छपारा बस स्टैण्ड, नगर में लोगों की सबसे अधिक चहल पहल वाला इलाका है, यहाँ लोगों का आवागमन सुबह से देर रात तक लगा रहता है। पीने के लिये यदि ठण्डा व शुद्ध पानी इन गर्मी के दिनों में मिल जाये तो किसी के लिये भी इससे बड़ा सुकून और कुछ नहीं कहा जा सकता है। आम लोगों को इसी परेशानी से निजात दिलाने के लिये छपारा नगर के प्रतिष्ठित अग्रवाल परिवार के द्वारा बस स्टैण्ड स्थित दुर्गा मंदिर समिति को 150 लिटर का एक वाटर कूलर भंेट किया गया है।

वैशाख माह की अमावस्या के पावन पर्व पर गेंदलाल अग्रवाल एवं श्रीमति कृष्णा अग्रवाल द्वारा अपनी स्वर्गवासी माता मोहरी बाई अग्रवाल की स्मृति में इसे बस स्टैण्ड छपारा में निर्मित दुर्गा मंदिर में दान किया। उन्होंने दूरस्थ अंचल से आये मुसाफिरों एवं आम जनों को तपती गर्मी में ठण्डा पेयजल उपलब्ध कराने के लिये माता रानी के मंदिर में 150 लिटर पेयजल क्षमता का वाटर कूलर लगवाया है। इससे अब बस स्टैण्ड में आने वाले सभी मुसाफिरों को इस चिलचिलाती गर्मी में ठण्डा पीने का पानी मिल सकेगा।

ठण्डे पानी की व्यवस्था होने पर मंदिर समिति के सदस्य शिव कुमार शिवहरे, राजेश चौरसिया, मुन्ना पटेल, चन्दू श्रीवत्री, सूर्यकांत गुप्ता, राहुल ठाकुर, अज्जू विश्वकर्मा, राजकुमार साहू, भूरा बंजारा आदि ने दान दाता के प्रति आभार प्रकट किया है।