चोरी रोकने घंसौर पुलिस ने निकाली अभिनव तरकीब!

 

 

दिन में समझाईश देने की बजाय रात में जगाकर जागरूक कर रही पुलिस!

(ब्यूरो कार्यालय)

घंसौर (साई)। अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने में पूर्णतः विफल हो चुकी जिले की घंसौर पुलिस लगातार सुर्खियों में रहने के बाद भी अपनी लचर कार्यप्रणाली से बाज आने को तैयार नहीं दिख रही है। लोगों को नींद से जगाकर चोरों से सावधान रहने की नसीहत पुलिस के द्वारा दी जा रही है।

यह बात शहर के चौक चौराहों पर घंसौर पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर चल रहीं चर्चाओं में कही जा रही है। चर्चाओं के अनुसार एक के बाद एक चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में पूरी तरह अक्षम घंसौर पुलिस के द्वारा अब चोरी रोकने की नायाब तरकीब निकाली गयी है।

ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों पुलिस की कथित अनदेखी के चलते घंसौर में एक के बाद एक हुई चोरियों से लोग दहशत में हैं। लगातार र्हुइं चोरियों के बाद पुलिस के द्वारा एक भी चोरी का अब तक खुलासा नहीं किया जा सका है। लोगों का कहना है कि पुलिस के द्वारा अपनी असफलता को छुपाने के लिये अब इस तरह का जतन किया जा रहा है।

बताया जाता है कि पुलिस के जवान आधी रात को लोगों के घरों में दस्तक दे रहे हैं। पुलिस कर्मियों के द्वारा लोगों को नींद से उठाकर नसीहत दी जा रही है कि वे चोरों से सावधान रहें, एक साथ परिवार के सारे सदस्य कहीं बाहर न जायें। रात को सोते समय एलर्ट रहें।

घंसौर नगर के शांति नगर, बाजार चौक एवं अन्य कई स्थानों पर निवास करने वाले लोगों से जब इस संबंध में बात की गयी तो लोगों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गत दो तीन दिनों से घंसौर पुलिस के कुछ कर्मचारियों द्वारा अलग – अलग मोहल्लों में जाकर लोगों के दरवाजे खुलवाकर उन्हें चोरों से सावधान रहने एवं घर से बाहर सभी सदस्यों के एक साथ नहीं जाने की सलाह देते हुए वे नजर आते हैं।

एसी बना चर्चा का केंद्र : घंसौर पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि भरी गर्मी में लोग सूर्य की तपन से परेशान हैं, तो दूसरी ओर नगर निरीक्षक संजय भलावी अपने सरकारी आवास में वातानुकूलित (एसी) में आराम फरमाते रहते हैं। सूत्रों ने कहा कि इसके पहले जब घंसौर थाना एसडीओपी लखनादौन के अधीन हुआ करता था उस समय अपराधों विशेषकर चोरियों का ग्राफ इतना अधिक नहीं बढ़ा था।

सूत्रों का कहना है कि घंसौर पुलिस के द्वारा अघोषित रूप से शराब ठेकेदार को भी गाँव – गाँव में पैकारों और कूचियों के जरिये अवैध शराब बेचने की छूट दी गयी है। क्षेत्र में पुलिस या आबकारी विभाग के द्वारा लंबे समय से अवैध रूप से बिक रही देशी और विदेशी मदिरा को नहीं पकड़ा गया है।

घंसौर पुलिस के कुछ कर्मचारियों के द्वारा हमारे मोहल्ले के कुछ घरों में आधी रात को आकर समझाईश दी जा रही है. जिस तरह से नगर में चोरियों का माहौल बना हुआ है और दूसरी ओर घंसौर पुलिस आधी जागरूकता अभियान चला रही है, आला अधिकारियों को इस पर विचार अवश्य करना चाहिये।

सुधीर सारंग,

पूर्व अध्यक्ष,

जनपद पंचायत, घंसौर.

3 thoughts on “चोरी रोकने घंसौर पुलिस ने निकाली अभिनव तरकीब!

  1. Pingback: w88
  2. Pingback: the-floorings.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *