इंजिनियरों को सड़क पर मिले 89,000 रुपये, सौंपे पुलिस को

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

चेन्‍नई (साई)। देश की टेक्नॉलजी सिटी कहे जाने वाले चेन्नै में सोमवार को दो इंजिनियर्स ने ईमानदारी की मिसाल पेश की। इन दोनों को सड़क पर 89,500 रुपये पड़े मिले थे लेकिन इन दोनों ने ये पैसे पुलिस को सौंप दिए। जानकारी के मुताबिक, दोनों को ये पैसे विजयनगर बस टर्मिनस के पास मिले थे। पुलिस ने बताया कि एन सेंथिल (32) और जी दिनेश (29) सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रहे हैं।

ये दोनों दोस्त तारामणि में एकसाथ ही रहते हैं। सेंथिल अपने दोस्तों के साथ बेंगलुरु गए थे, रास्ते में उन्होंने कैब बुक की और कोयमबेडु से वेलाचेरी पहुंचे। इसके बाद उन्होंने दिनेश को फोन करके तारामणि बुलाया। घर जाते वक्त उन दोनों को रास्ते में नोट के बंडल पड़े दिखे।

पुलिस अधिकारी ने की ईमानदारी की तारीफ

दोनों ने पैसे उठा लिए और सीधे वेलाचेरी पुलिस स्टेशन पहुंचे। इन दोनों ने पुलिस को घटना के बारे में बताते हुए पैसे पुलिस के हवाले कर दिए। ड्यूटी पर मौजूद सीनियर पुलिस ऑफिसर वेलन ने दोनों की ईमानदारी के लिए उनकी तारीफ की। पुलिस ने बताया कि नोट असली हैं और मंगलवार को इसे कोर्ट के हवाले कर दिया जाएगा।

कोर्ट से ये पैसे लेने के लिए जरूरी दस्तावेज दिखाने होंगे। अभी तक किसी ने इन पैसों के लिए दावा नहीं किया है। पुलिस को आशंका है कि किसी की गाड़ी से ये पैसे गिर गए होंगे। इसके लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *