किराना दुकान का सामान जलकर हुआ खाक

 

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। भीमगढ़ रोड स्थित गौहर कॉम्प्लेक्स की एक किराना दुकान में देर रात को अज्ञात कारणों के चलते आग लग गयी।

यह आग इतनी भीषण थी कि उसने कुछ ही मिनिटों में दुकान में रखे लगभग सारे सामान को अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना से दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। छपारा पुलिस ने बताया कि भीमगढ़ रोड स्थित शानू खान, सोमवार 06 मई की रात लगभग साढ़े 08 बजे अपनी दुकान बंद करके चले गये थे।

इसके बाद देर रात 12 बजे उनको अज्ञात व्यक्ति से सूचना मिली कि दुकान से धुंआ निकल रहा है। उन्होंने मौके पर जाकर देखा कि उनकी दुकान को तेज आग ने अपनी चपेट में ले लिया था। स्थानीय लोगों की मदद से आग को काबू कर लिया गया लेकिन दुकान में रखा लाखों रूपये का सामान जलकर खाक हो चुका था। मंगलवार 07 मई की सुबह पुलिस और हल्का पटवारी सुरेश साहू ने मौके का निरीक्षण किया।

नहीं हैं दमकल की व्यवस्था : स्थानीय लोगों का आरोप है कि छपारा क्षेत्र में एक भी दमकल वाहन की व्यवस्था नहीं है जिस वजह से अग्नि की घटनाओं में लाखों का नुकसान हो जाता है। इतना ही नहीं कई बार जन हानि भी हो चुकी है। बावजूद इसके दमकल वाहन की कोई व्यवस्था क्षेत्र में नहीं की गयी है। स्थानीय नागरिक नावेद खान का कहना है कि यदि प्रशासन छपारा में दमकल वाहन की व्यवस्था करता है तो आगजनी जैसी घटनाओं को समय रहते काबू में किया जा सकता है।