बिना बिजली गुल किए करना होगा प्री मानसून मैंटेनेंस

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। बारिश का सीजन आने वाला है, तेज हवाओं और बारिश के कारण आम उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना न करना पड़े, इसलिए प्री मानसून मैंटेनेंस शुरू कर दिया जाए। लेकिन इस बात का ध्यान रखा जाए कि मैंटेनेंस के लिए कहीं भी शटडाउन न लिया जाए।

यह बात बुधवार को मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जबलपुर संभाग के चीफ इंजीनियर प्रकाश दुबे ने अधिकारियों से कही। वे जबलपुर के सिटी सर्किल और ग्रामीण सर्किल के अधीक्षण अभियंता समेत एई और जेई समेत अन्य अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

उन्होंने कहा कि इसके कारण शटडाउन के कारण बंद होने वाली बिजली से उपभोक्ताओं को परेशानी होती है। इसलिए पहले ऐसे स्थानों को चयन करें, जहां सप्लाई बंद किए बगैर मैंटेनेंस किया जा सकता है।

उन्होंने साफ तौर पर यह भी कह दिया कि यदि विद्युत व्यवधान से उपभोक्ता को किसी प्रकार की परेशानी होती है, तो इसकी जांच कर सीधे जिम्मेदार अफसर पर कार्रवाई की जाएगी।

श्रमिक दर से होगा भुगतान  चीफ इंजीनियर ने आदेश जारी कर सभी संभागों को ठेका श्रमिक रखने के निर्देश दिए हैं। इन श्रमिकों को 750 कार्यदिवस के लिए रखा जा सकता है। इनका भुगतान कलेक्ट्रेट द्वारा निर्धारित श्रमिक दर से होगा। ऐसा माना जा रहा है कि इस आदेश के बाद प्रत्येक संभाग एक से डेढ़ सैकड़ा ठेका श्रमिक रख सकता है।

3 thoughts on “बिना बिजली गुल किए करना होगा प्री मानसून मैंटेनेंस

  1. Pingback: w88

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *