यातायात पुलिस हुई सक्रिय

 

 

यात्री बसों के धड़ाधड़ काटे चालान

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शहर की अराजक यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिये यातायात पुलिस अब कुछ हद तक सक्रिय नजर आ रही है। यातायात पुलिस के द्वारा बेतरतीब खड़ी और जगह – जगह रूककर सवारी भरने वाली यात्री बसों के खिलाफ एक अभियान छेड़ा गया है।

नगर में बस चालकों द्वारा सड़कों पर मनमर्जी से बसों का संचालन, यूनीफॉर्म का उपयोग नहीं किये जाने और सड़क किनारे कही भी बसों के खड़े किये जाने के कारण जाम की स्थिति आये दिन देखने को मिल रही है। यातायात पुलिस ने अब यात्री बसों के खिलाफ कार्यवाही का आगाज किया है।

यातायात प्रभारी गौरव मर्सकोले ने बताया कि उनके द्वारा आधा सैकड़ा से ज्यादा यात्री बसों पर कार्यवाही करके 35 हजार का समन शुल्क वसूला गया है। ऐसे वाहन चालक जो बिना टाईमिंग, बिना वर्दी, फिटनेस, कागजात में कमी और सड़कों पर खड़ा कर सवारी भरने को लेकर कार्यवाही की गयी।

उन्होंने कहा कि अक्सर यह शिकायत मिलती है कि बस चालक बिना वर्दी के वाहन चलाते है और सड़कों पर जगह – जगह बस रोककर सवारी भरते हैं। इसके कारण जाम की स्थिति भी निर्मित होती है। छोटे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके उपरांत उनके द्वारा इस तरह की कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस तरह की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *