हो पेयजल की गुणवत्ता की जाँच

 

 

नागरिक मोर्चा ने की माँग

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शहर में गंदे पानी की सप्लाई को लेकर नागरिक मोर्चा के द्वारा पहल आरंभ की गयी है। नागरिक मोर्चा ने शहर में हो रहे प्रदाय हो रहे पेयजल की गुणवत्ता जाँचने की माँग की है।

नागरिक मोर्चा शहर के अलग – अलग क्षेत्रों से लगातार नलों में गंदा पानी आने की शिकायत आ रही है। आये दिन अखबारों और सोशल मीडिया में नल में गंदा पानी आने की शिकायतें मिलती ही रहती हैं। वैसे तो शहर में पानी का ही भारी संकट है, कई क्षेत्रों में तो नल आ ही नहीं रहे हैं या आ रहे हैं तो बहुत कम पानी मिल रहा है।

विज्ञप्ति के अनुसार 09 मई को आज़ाद वार्ड निवासी प्रदीप कश्यप के घर में नल से जो पानी आया उसमंे कीड़े तैरते पाये गये। ऐसी स्थिति में आज़ाद वार्ड निवासी अनिमेष दुबे, प्रदीप कश्यप, मनोज कश्यप एवं नागरिक मोर्चा से सदस्य गौरव जैसवाल द्वारा जिला कलेक्टर से मिल कर ये माँग की गयी कि पूरे शहर के अलग – अलग क्षेत्रों में नलों से आने वाले पानी की गुणवत्ता जाँच करवायी जाये एवं जाँच रिपोर्ट सार्वजनिक कर जनता को पेयजल की स्थिति से अवगत कराया जाये।

विज्ञप्ति के अनुसार उनके द्वारा कीड़े वाले पानी का एक सैंपल भी जिला कलेक्टर के सामने रखा गया। बताया गया कि नलों से कीड़े आने की खबरों के बीच जनता का विश्वास पेयजल की गुणवत्ता में बना रहे इसके लिये ये आवश्यक है। जिला कलेक्टर द्वारा मामले की जाँच का आश्वासन दिया गया एवं समस्या को जल्दी हल करवाने की भी बात कही गयी।