फायर, एंबूलेंस फंसी जाम में!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी शहर की सड़कों पर आये दिन जाम लग रहे हैं, किन्तु इस संबंध में प्रशासन के द्वारा किसी तरह के कदम न उठाये जाने के कारण कई बार विषम परिस्थितियां भी निर्मित हो जाती हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार 12 मई की रात लगभग साढ़े नौ बजे फायर ब्रिगेड और एंबूलेंस जाम में फंस गयी। मौके पर एक भी पुलिस कर्मी न होने के कारण लोगों ने इन वाहनों को किसी तरह जाम से निकाला। सर्किट हाऊस चौराहे पर लगी प्रदर्शनी एवं वहीं से गुजर रही बारात के कारण इस मार्ग पर बीति रात जाम लग गया।

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार इस जाम में एक फायर ब्रिगेड वाहन एवं दो एंबूलेंस फंस गयीं। एक ही दिशा में गमन के लिये तत्पर दिख रहे ये वाहन जोर – जोर से सायरन बजाते रहे किन्तु बारात के कानफाड़ू डीजे के कारण किसी को इनका सायरन नहीं सुनायी दिया। वहाँ से गुजर रहे कुछ लोगों के द्वारा जब इन वाहनों को जाम में फंसा देखा गया तब उनके द्वारा बारात को किनारे करते हुए जाम में फंसे इन वाहनों को किसी तरह वहाँ से निकलने में मदद की गयी।

इसी बीच सूचना पाकर नगर कोतवाल अरविंद जैन भी मौके पर पहुँचे और उनके द्वारा कानफाडू आवाज में बजने वाले डीजे को कोतवाली भेजने के निर्देश दिये जाकर यातायात को सुगम बनाने के लिये तत्परता के साथ पहल की गयी।