भाजपा के पक्ष में मतदान कराने का लगा आरोप

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वियज सिंह की ओर से उनके वकील विनीत गोधा ने जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सुदाम पी. खाडे से नरेला और सीहोर के दो प्रोसाईडिंग ऑफिसरों पर भाजपा के पक्ष में मतदान कराने का आरोप लगाया है।

उन्होंने शिकायत में कहा है कि नरेला विधानसभा क्षेत्र के प्रोसाईडिंग ऑफिसर क्रमांक – 2 महेश शर्मा जो कि बूथ क्रमांक – 227 और 230 के प्रभारी हैं तथा सीहोर विधानसभा के पोलिंग बूथ क्रमांक – 46,47 और 48 के प्रोसाइडिंग ऑफिसर रितुराज तिवारी ने मतदाताओं को प्रभावित करते हुए भाजपा के पक्ष में वोटिंग कराई है। इन बूथों पर से इन अधिकारियों को तत्काल हटाया जाए। यह शिकायत दोपहर 12 बजे की गई थी। इधर जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. सुदाम पी. खाडे का कहना है कि शिकायत के आधार पर जांच करा ली गई है। कल तक फायनल रिपोर्ट आ जाएगी। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। इधर, भाजपा ने आसिफ जकी वाले मामले में पीसी शर्मा की शिकायत की है कि उन्होंने पीसी शर्मा पर सिपाही को धमकाने के आरोप लगाए है। इस मामले में कलेक्टर भोपाल से रिपोर्ट मांगी गई है।

महापौर ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस ने की शिकायत

कांग्रेस ने महापौर आलोक शर्मा द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि महापौर मतदान करने पोलिंग बूथ पर कमल के फूल वाला गमछा व अपनी जैकेट पर कमल का बिल्ला लगाकर गए थे, यह प्रचार की श्रेणी में आता है। कांग्रेस ने यह शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी से की है। इधर जेपी नगर में नवीन हाई स्कूल में बने पोलिंग बूथ में एक मतदाता भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल प्रिंट वाली टीशर्ट पहनकर मतदान करने पहुंचा पुलिस ने टी-शर्ट उतरवाई, फिर उसे मतदान करने दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *