उम्मीदवार के गणना अभिकर्त्ताओं को चक्रवार परिणाम की दी जायेगी फोटो कॉपी

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भारत निर्वाचन आयोग के मतगणना में पारदर्शिता बरतने के निर्देश के अनुसार लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिये तय प्रत्येक गणना कक्ष में उपस्थित गणना अभिकर्त्ताओं को उस गणना मेज के प्रारूप 17-सी के भाग-दो में तैयार प्रत्येक चक्र के परिणाम की फोटो प्रति प्रदान की जायेगी जिस टेबल पर उसे उम्मीदवार द्वारा नियुक्त किया गया है।

मतगणना कक्ष में प्रत्येक काउंटिंग टेबल पर उपस्थित उम्मीदवारों के अभिकर्त्ताओं से संबंधित काउंटिंग सुपरवाईजर द्वारा मतगणना के प्रत्येक चक्र के बाद प्रारूप 17-सी के भाग-दो में तैयार परिणाम पत्र पर हस्ताक्षर लिये जायेंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रारूप 17-सी के भाग-दो को दो प्रतियों में तैयार किया जायेगा। प्रारूप 17-सी के भाग-दो की एक प्रति रिटर्निंग अधिकारी अथवा सहायक रिटर्निंग अधिकारी को चक्र में पड़े कुल मतों की गणना के लिये सौंपी जायेगी।

आयोग के निर्देश के अनुसार प्रारूप 17-सी के भाग-दो की दूसरी प्रति को गणना टेबल से रिटर्निंग अधिकारी द्वारा विशेष रूप से नियुक्त अधिकारी द्वारा प्राप्त किया जायेगा और काउंटिंग टेबल पर बैठे हुए मतगणना अभिकर्त्ताओं को वितरित करने के लिये उसकी फोटो प्रतियां बनवायेगा। आयोग ने फोटो कॉपी का प्रबंध यथासंभव प्रत्येक गणना कक्ष में करने के निर्देश भी दिये।