पुलिस ने पकडी लाखों रुपए की अवैध शराब

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। राजधानी के मिसरोद थाना पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले को एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से करीब 1 लाख 22 हजार रूपये कीमत की अवैध शराब जब्त किया है गौरतलब है कि पुलिस प्रशासन द्वारा विशेष अभियान चलाकर अवैध शराब बेचने वाले, गुण्डें, बदमाशों वाहन चोरों की धरपकड एवं फरार आरोपियों की गिरफ्तार करने के लिए राजधानी के अलग अलग क्षेत्रो में चेकिंग की जा रही है।

ऐसे पकड़ाए आरोपी…

11 मील पर तैनात थाना मिसरोद के उनि विजय त्रिपाठी की चैकिंग पार्टी को सूचना मिली कि एक पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 04 जीए 9560 में अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने स्टापर लगाकर भोपाल तरफ से 11 मील की ओर आने वाले वाहनों को रोककर चेकिंग की गई। तभी एक पिकअप एमपी 04 जीए 9560 आई। पुलिस ने वाहन रोका और वाहन चालक से उसका नाम पता पूछा तो अपना नाम राजकुमार राठौर पिता भागीरथ राठौर उम्र 36 साल निवासी मकान नंबर 40 गली नंबर 04 हाउसिंग बोर्ड फिजा कालोनी करोंद भोपाल का होना बताया।

उसके बाद पिकअप वाहन की तलाशी ली गई तो पिकअप वाहन में 35 पेटी देशी अवैध शराब रखे मिले। वाहन चालक से अवैध शराब के संबंध में कागजात मांगे गए तो वाहन चालक कोई जबाब नहीं दे सका। पुलिस के द्वारा पूछताछ करने पर वाहन चालक ने सरदार सिंह उर्फ जसवंत व उसके साथी की शराब होना बताया जो भोपाल से नरसिंहगढ़ ले जाना बताया । अवैध रूप से शराब परिवहन करने पर आरोपी को गिरफ्तार कर शराब व वाहन को जब्त किया गया। पुलिस दो और आरोपी की तलाश कर रही है।

इसके पहले 8 लाख की अवैध शराब नष्ट की…

इसके पहले भोपाल में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शासकीय विदेशी मदिरा भंडारण गांधीनगर में करीब 8 लाख की अवैध शराब नष्ट की थी। आबकारी विभाग ने 3625 प्रकरणों में सात हजार से ज्यादा शराब की बोतलें जप्त की थी। कार्रवाई कलेक्टर के निर्देशों पर की गई थी।