हरियाणा के पाईप चोर गिरफ्तार!

 

(ब्यूरो कार्यालय)

धनौरा (साई)। जिले की धनौरा थाना पुलिस ने समूह पेयजल योजना के पाईप चुरा रहे चार युवकों को हरियाणा पासिंग ट्रक व एक स्विफ्ट वाहन सहित गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने धनौरा से चोरी किये जा रहे समूह पेयजल योजना के 23 नग आयरन पाईप भी जप्त किये हैं। इनकी कीमत लगभग 02 लाख रुपये बतायी गयी है। पिछले कई दिनों से क्षेत्र में काम कर रही मनीष कंस्ट्रक्शन कंपनी के पाईप चोरी होने की सूचना पुलिस को मिल रही थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुड्डो व भसूड़ा पिपरिया के बीच गत दिवस रात्रि गश्ती के दौरान संदिग्ध युवकों को देखकर पुलिस ने मामले में पूछताछ व छानबीन की तब पेयजल योजना के पाईप चोरी का खुलासा हो गया। धनौरा थाना प्रभारी एस.एस. भारद्वाज ने बताया कि गश्ती के दौरान पुलिस बल ने युवकों को ग्रामीण पेयजल योजना के पाईप ट्रक में लोड करते हुए देखा।

बताया जाता है कि पेट्रोलिंग कर रही पुलिस टीम ने मौके पर युवकों से पूछताछ की तो ट्रक ड्राईवर वाहन छोड़कर मौके से भागने का प्रयास करने लगा। ड्राईवर को भागता देख पुलिस का संदेह पक्का हो गया। पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक में पाईप लोड कर रहे तीनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में युवकों ने अपना नाम मुबारक खान, इमरान खान, सलमान खान हरियाणा निवासी बताया है।

इसी तरह मौके से फरार हुए ट्रक ड्राईवर का नाम अली शेर खान बताया गया है। पुलिस ने मौके से एक स्विफ्ट वाहन क्रमाँक एचआर 51 एजे 3535 व एक बिना नंबर के ट्रक सहित 23 नग पाईप जप्त किये हैं। कार में एक युवक सो रहा था जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। युवक की पहचान रहीस खान हरियाणा निवासी के रूप में हुई है। पूछताछ में युवकों ने पाईप चोरी करने के लिये हरियाणा से धनौरा आने की बात स्वीकार की है।

पुलिस पाईप चोर गिरोह से पूछताछ कर वारदातों का पता लगाने में लगी हुई है। गौरतलब है कि 98 गाँव को समूह पेयजल योजना से जोड़ने मनीष कंस्ट्रक्शन द्वारा क्षेत्र में पाईप लाईन बिछाने का काम किया जा रहा है। इससे पहले भी पाईपों के चोरी होने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पुलिस ने चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले को जाँच में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *